बिहार में कोरोना वायरस पॉजिटिव 83 हुए, छह माह की बच्ची समेत तीन नए मरीज मिले

Bihar Coronavirus: मुंगेर निवासी यह परिवार उस व्यक्ति के संपर्क में आया था जिसकी कल कोविड-19 की जांच पॉजिटिव मिली थी

बिहार में कोरोना वायरस पॉजिटिव 83 हुए, छह माह की बच्ची समेत तीन नए मरीज मिले

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Bihar Coronavirus Update: बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर गुरुवार को आंकड़े तीसरी बार बढ़े. रात में करीब 11 बजे तक के अपडेट के मुताबिक बिहार में कोविड-19 से संक्रमित तीन ने मरीज मिले. इसके साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या कुल 83 हो गई. आज देर शाम मिले मरीजों में एक 55 साल का पुरुष, एक 21 वर्ष की महिला और एक छह माह की बच्ची है. यह लोग मुंगेर के हैं और यह परिवार उस व्यक्ति के संपर्क में आया था जिसकी कल कोविड-19 की जांच पॉजिटिव मिली थी.

इससे पहले बिहार के बक्सर जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के दो नए मामले प्रकाश में आए थे. महामारी की चपेट में आए मुंगेर निवासी एक व्यक्ति की 21 मार्च को मौत हो गई थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि बक्सर जिले में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जो पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बिहार आए थे.

बिहार में कोरोना संक्रमण के गुरुवार तक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, बेगूसराय और मुंगेर में आठ—आठ, पटना तथा नालंदा में छह-छह, गया में पांच, गोपालगंज और नवादा में तीन—तीन तथा बक्सर में दो, सारण, लखीसराय, भागलपुर और वैशाली में एक—एक मामला सामने आया है. गौरतलब है कि ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में आने से अबतक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी. उसके संपर्क में आए 64 लोगों में से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गए थे, जिनमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. बिहार में अबतक 8,846 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 37 मरीज ठीक हो चुके हैं.