यह ख़बर 15 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बिहार : सम्मान के नाम पर प्रेमी जोड़े को ज़िंदा जलाया

खास बातें

  • महिला के दो भाइयों पर हत्या का आरोप है जो पूरे परिवार के साथ फरार हैं। दोनों आरोपी अपने गांव के दबंग बताए जाते हैं इसलिए उनके खिलाफ़ कोई भी गांव वाला मुंह खोलने को तैयार नहीं है।
मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र में सम्मान के नाम पर हत्या का मामला प्रकाश में आया है। जिले के बसंतपुर गौस गांव में एक विधवा और उसके कथित प्रेमी को पहले मारा-पीटा गया और फिर दोनों को जिन्दा जला दिया गया।

पुलिस के अनुसार बसंतपुर गौस गांव की रहने वाली राजकुमारी देवी के पति की मौत चार वर्ष पहले हो गई थी। वह अपने भाइयों से अलग अपने तीन बच्चों के साथ रहती थी। इसी बीच उसने बौरिया के रहने वाले अपने प्रेमी से विवाह रचा लिया, जिसके कारण उसके मायके वाले उस पर गुस्सा करने लगे। आरोप है कि राजकुमारी और उसके प्रेमी को दो दिन पूर्व उसके मायके वालों ने गांव के अन्य लोगों के सहयोग से जलाकर मार डाला।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि यह सम्मान के नाम पर हत्या का मामला है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद महिला के भाई आनंद लाल साह की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि आनंद और एक अन्य आरोपी नंदकिशोर साह फरार बताये जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि सोमवार की रात एक नदी के तट से अधजले शवों को बरामद किया गया। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है तथा पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
(इनपुट आईएएनएस से भी)