बिहार : LJP ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर 'बिगाड़ा' BJP का गणित, उम्मीदवारों के नामों पर नए सिरे से विचार

Bihar Polls: नए सिरे से उम्मीदवारों के नाम पर विचार करने के लिए बिहार बीजेपी नेताओं की आज दिल्ली में बैठक होनी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक करेंगे.

बिहार : LJP ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर 'बिगाड़ा' BJP का गणित, उम्मीदवारों के नामों पर नए सिरे से विचार

Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर बीजेपी नेताओं की बैठक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तैयारियों के बीच चिराग पासवान (Chirag Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने रविवार को एनडीए (NDA) से अलग चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की. लोजपा (Lok Janshakti Party) के अकेले लड़ने के फ़ैसले के बाद बीजेपी उम्मीदवारों के नामों पर नए सिरे से विचार किया जाएगा. बदले हुए जातीय समीकरणों के अनुसार उम्मीदवार तय होंगे. जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी अब नई रणनीति के अनुसार उम्मीदवार तय करेगी. 

नए सिरे से उम्मीदवारों के नाम पर विचार करने के लिए बिहार बीजेपी नेताओं की आज दिल्ली में बैठक होगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक करेंगे. बैठक आज सुबह 9 बजे जेपी नड्डा के आवास पर है. बैठक में चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, नित्यानंद राय, सुशील कुमार मोदी, संजय जायसवाल, मंगल पाण्डेय, प्रेम कुमार मौजूद रहेंगे. 

बिहार चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के ख‍िलाफ उम्मीदवार उतारेगी चिराग पासवान की LJP: सूत्र

बैठक में सीटों, एलजेपी के अलग होने के बाद कि स्थिति और चुनाव तैयारियों पर होगी चर्चा. एलजेपी के अलग लड़ने के ऐलान के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. कल हुई बैठक में बिहार में लड़ने वाले सभी सीटों पर चर्चा हुई. उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द होगी. 

बिहार में एनडीए (NDA) में काफी दिनों से बढ़ती दरार आखिरकार खाई बनने की स्थिति में आ गई. लोक जनशक्ति पार्टी की संसदीय बोर्ड की कल हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि बिहार (Bihar) में एलजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी यानी कि विधानसभा चुनाव में एलजेपी एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी. हालांकि, एलजेपी ने बीजेपी के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनाने को तैयार है.

वीडियो: बिहार चुनाव : जेडीयू से दूर, बीजेपी के साथ एलजेपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com