नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को गरम पानी पीने की दी सलाह, जानें क्यों?

नीतीश ने ये भी कहा कि उन्होंने पहले भी कई बार पत्रकारों को बताया है कि पहले उन्हें ठंडा पानी पीने की आदत थी, इससे गला बैठ जाता था.

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को गरम पानी पीने की दी सलाह, जानें क्यों?

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के श्राद्ध कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और चिराग पासवान.

पटना:

बिहार देश के उन गिने चुने राज्यों में से एक है, जहाँ राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के बावजूद प्रमुख राजनीतिक दलों के लोग एक दूसरे से शिष्टाचार में कोई कमी नहीं रखते हैं. मंगलवार (20 अक्टूबर) को पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के श्राद्ध कार्यक्रम में उनके आवास पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और चिराग पासवान एक साथ दिखे. हालांकि, जब नीतीश और तेजस्वी वहाँ पहुँचे थे, तब चिराग घर में हो रही पूजा के कारण सामने नहीं आ पाए थे लेकिन जैसे ही पूजा खत्म हुई, आनन-फानन में चिराग कुछ ही मिनटों में वहां पहुँच गए.

इस बीच सीएम नीतीश कुमार के बगल में बैठे तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव प्रचार के कारण उनके गले में खराश आ चुकी है और आवाज फंस रही है. तभी नीतीश कुमार ने तेजस्वी को गर्म पानी पीने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि इससे प्रचार के दौरान गला ठीक रहेगा. नीतीश कुमार ने तेजस्वी को बताया कि वो खुद भी चुनावी सभाओं के दौरान भाषण देने के बाद गरम पानी पीना नहीं भूलते.

बिहार विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव, फिर किया यह काम

नीतीश ने ये भी कहा कि उन्होंने पहले भी कई बार पत्रकारों को बताया है कि पहले उन्हें ठंडा पानी पीने की आदत थी, इससे गला बैठ जाता था लेकिन मशहूर समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडीस ने ठंडा पानी की जगह गर्म पानी पीने की सलाह दी थी. फर्नांडीस की सलाह पर ही उन्होंने गर्म पानी पीना शुरू किया. उसके बाद से फिर कभी चुनावी यात्रा के दौरान ये शिकायत नहीं रही. बता दें कि चुनावी सभाओं में जहां तेजस्वी नीतीश कुमार पर हमलावर हैं, वहीं नीतीश भी तेजस्वी को अनुभवहीन और नौसिखिया बता रहे हैं. इसी श्राद्ध कार्यक्रम में नीतीश के खिलाफ एलान-ए-जंग छेड़ने वाले चिराग पासवान ने सीएम का पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

वीडियो: बिहार: लोक जनशक्ति के बाद कांग्रेस भी जारी किया अपना घोषणा पत्र

Newsbeep

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com