बिहार चुनाव: कांग्रेस का आरोप- मतगणना में गड़बड़ी, NDA ने किया सत्ता का दुरुपयोग

Bihar Assembly Results 2020: कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया- सकरा में कांग्रेस उम्मीदवार 600 मतों से जीता लेकिन उसे 1,700 मतों के अंत से हारा हुआ घोषित किया गया

बिहार चुनाव: कांग्रेस का आरोप- मतगणना में गड़बड़ी, NDA ने किया सत्ता का दुरुपयोग

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला.

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Results 2020: कांग्रेस (Congress) ने बिहार विधासभा चुनाव की मतगणना (Vote Counting) में गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया है. उसने सत्तारूढ़ एनडीए (NDA) पर सत्ता का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किशनगंज और सकरा में पार्टी के उम्मीदवार जीते हैं लेकिन उन्हें जीत का प्रमाण पत्र नहीं दिया गया. उन्होंने दावा किया कि किशनगंज में कांग्रेस उम्मीदवार 1,266 मतों से विजयी रहा. इससे पहले आरजेडी (RJD) सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर नतीजों में हेरफेर करवाने का आरोप लगा चुकी है. 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि‘‘बिहार चुनाव में हम कितना फर्जीवाड़ा देखेंगे? किशनगंज से कांग्रेस उम्मीदवार 1,266 मतों से जीता लेकिन उसे जीत का प्रमाण पत्र नहीं दिया गया. लोकतंत्र की हत्या हुई है और जनादेश का अपहरण किया गया.'' सुरजेवाला ने दावा किया कि सकरा में कांग्रेस उम्मीदवार 600 मतों से जीता लेकिन उसे 1,700 मतों के अंत से हारा हुआ घोषित किया गया.

महागठंबधन में कांग्रेस के सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों में हेरफेर किए जाने का आरोप लगाया है. आरजेडी ने कहा है कि साज़िशन 4-5 घंटों तक एनडीए tally को 122 और  महागठबंधन को 96-100 के बीच रखा जाता रहा. इतना रोकने के बावजूद भी जब महागठबंधन बढ़त बनाने लगा तो मुख्यमंत्री आवास से हेरफेर करने के लिए सीधे जिलाधिकारियों को फोन जाने लगे. सनद रहे चुनाव करवाने वाले सभी राज्य सेवा के ही अधिकारी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने चुनाव के नतीजों के आने में देरी को लेकर सवाल उठाया था. इस पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा था कि वह किसी के दबाव में नहीं हैं. कोरोना की परिस्थिति में नतीजे देर से आना स्वाभाविक है. अधिकतर सीटों पर नतीजे जारी किए जा चुके हैं. जहां कम फासले से उम्मीदवार जीते हैं वहां दोबारा से गिनती की जा सकती है. बाकी दूसरे मुद्दों का भी समाधान आयोग कर रहा है.