Bihar Election: भाकपा माले ने तीन सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की

पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर तीन सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की है. भाकपा माले ने भोरे, आरा और दरौंधा सीट पर फिर से वोटों की गिनती की मांग की है.

Bihar Election: भाकपा माले ने तीन सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पिछले करीब 12 घंटे से चल वोटों की गिनती के बाद सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के हिस्से में अभी तक 68 सीटें आयी हैं जबकि विपक्षी महागठबंधन को 58 सीटें मिली हैं. रुझान देखें तो राजग को सामान्य बहुमत प्राप्त होता दिख रहा है.चुनाव आयोग से प्राप्त ताजा रुझान के अनुसार, राजग विपक्षी महागठबंधन पर बढ़त बनाये हुए है. राजग 55 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. वहीं पांच दलों का विपक्षी महागठबंधन 55 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. दोनों ही गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. इधर राजद गठबंधन चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. 

पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर तीन सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की है. भाकपा माले ने भोरे, आरा और दरौंधा सीट पर फिर से वोटों की गिनती की मांग की है.कविता कृष्णन ने पत्र में लिखा है कि इन तीनों सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार काफी कम अंतर से हारे हैं. वोटों के गिनती में गड़बड़ी की आशंका है. भोरे (103) से जेडीयू के उम्मीदवार सुनील कुमार पूर्व एडिशनल डीजीपी हैं. उनकी प्रशासन में जान पहचान है. स्थानीय जदयू सांसद आलोक कुमार सुमन को मतगणना हॉल में जाते भी देखा गया था. यह अवैध और वर्जित है. यह स्पष्ट रूप से वोटों की निष्पक्ष गिनती को प्रभावित करने का एक प्रयास था.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com