बिहार चुनाव : LJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, मैथिल ब्राह्मणों-भूमिहारों और दलितों पर मेहरबान पासवान

इससे पहले 8 अक्टूबर को एलजेपी ने पहले चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए अपने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.एलजेपी अभी तक 95 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. 

बिहार चुनाव : LJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, मैथिल ब्राह्मणों-भूमिहारों और दलितों पर मेहरबान पासवान

एलजेपी की दूसरी लिस्ट में 53 उम्मीदवारों के नाम

पटना:

Bihar Assembly Elections 2020 :  बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) ने  दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 53 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी अध्यक्ष  चिराग पासवान (Chirag Paswan) मैथिल ब्राह्मणों के साथ साथ भूमिहारों और दलितों पर भी मेहरबान हैं. पार्टी ने सवर्ण व दलित समुदाय के लोगों में जमकर टिकट बांटे हैं.

चिराग पासवान ने इस सूची को ट्वीट करते हुए लिखा, "लोक जनशक्ति पार्टी के सभी प्रत्याशीयों को ढेर सारी बधाई।बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना ज़रूरी है.जे॰डी॰यू॰ को वोट देने का मतलब बिहार को को पीछे धकेलना. लोजपा ना सिर्फ़ चुनाव लड़ रही है बल्कि जीत के आएगी और #बिहार1stबिहारी1st लागू करेगी."

एलजेपी की दूसरी लिस्ट में महिलाओं का भी बोलबाला है. इस लिस्ट में 16 प्रत्याशी हैं. पार्टी ने दूसरी सूची में लगभग 20 प्रतिशत प्रत्याशी महिला टिकट दिया है. 5 सीटों पर एलजेपी-बीजेपी में फ्रेंडली फाइट हैं. 2 सीटिंग सीट पर एलजेपी नेे विधायक को फिर टिकट दिया है. 

इसके साथ ही पार्टी के पुराने और नए कार्यकर्ताओं को भी टिकट दिया है. इससे पहले 8 अक्टूबर को एलजेपी ने पहले चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए अपने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.एलजेपी अभी तक 95 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. युवा को भी मौक़ा दिया गया है 95 सीट में 30 कैंडिडेट 40 वर्ष के नीचे हैं. पार्टी ने भाजपा और जेडीयू से आए नेताओं को को भी टिकट दिया है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में पहले चरण में जहां 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा तो वहीं दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा. इसके अलावा तीसरे और अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. चुनाव आयोग के अनुसार विधान सभा चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर 2020 को किया जाएगा.

इससे पहले चिराग पासवान ने चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर लगाने को लेकर निशाना साधने वालों को जवाब देते हुए कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ था, हूं और रहूंगा. तस्वीर को लेकर भी विवाद हुआ कि ये लोग कहीं पीएम की तस्वीर नहीं लगा सकते हैं. मुझे कहीं तस्वीर नहीं लगानी है. मेरे दिल में प्रधानमंत्री बसते हैं. मैं उनका हनुमान हूं. हनुमान की तरह चीर कर देख लें मेरा सीना, मेरे दिल में प्रधानमंत्री मोदी बसते हैं."

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए चिराग ने कहा, "तस्वीर लगाने की जरूरत सीएम नीतीश को है. क्योंकि अनुच्छेद 370, सीएए, एनआरसी जैसे मुद्दों पर उन्होंने हमारे प्रधानमंत्री का विरोध किया है. इसलिए उनको इसकी ज्यादा जरूरत हैं, वो ज्यादा तस्वीरें लगाएं. मैं यहां क्लियर कर दूं कि मैं बीजेपी के साथ था, हूं और रहूंगा. मेरा संकल्प है कि 10 तारीख को बिहार में डबल इंजन की सरकार बनें. बिहार में बीजेपी के नेतृत्व में बीजेपी-एलजेपी की सरकार बने ये मेरे संकल्प है."

बता दें कि चिराग पासवान लगातार यह कह रहे हैं कि उन्हें बीजेपी से कोई परहेज नहीं है. लेकिन बीजेपी के नेता लगातार कह रहे हैं कि एलजेपी बिहार में एनडीए में शामिल नहीं है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी एनडीटीवी से खास बातचीत में एलजेपी को वोट कटवा पार्टी करार दिया था. सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए में बीजेपी-जेडीयू-वीआईपी और हम पार्टी शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चिराग पासवान ने कहा- प्रधानमंत्री जी के साथ था, हूं और रहूंगा