बिहार चुनाव : PM मोदी ने राम मंदिर औऱ अनुच्छेद 370 के मुद्दे उठाकर विरोधियों को घेरा

Bihar Election 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एससी-एसटी आरक्षण, अनुच्छेद 370 और नागरिकता संशोधन कानून जैसे मुद्दों पर विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया

बिहार चुनाव : PM मोदी ने राम मंदिर औऱ अनुच्छेद 370 के मुद्दे उठाकर विरोधियों को घेरा

Bihar Polls 2020 : दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री ने तीन रैलियां कीं.

बगहा :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar elections) के दूसरे चरण के अंतिम दिन ताबड़तोड़ रैलियां कीं. उन्होंने राम मंदिर औऱ अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाकर विरोधियों को घेरा. पीएम मोदी ने कहा कि मतदाताओं को भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करने वालों और मंदिर निर्माण में अड़चनें डालने वालों को नहीं भूलना चाहिए. उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने पर भी विपक्षी दलों द्वारा विरोध करने की बात याद दिलाई.

यह भी पढ़ें- मोदी ने मोतीहारी में बंद पड़ी चीनी मिलों का मुद्दा उठाया तो तेजस्वी ने याद दिला दी 'चाय वाली बात!'

मोदी ने कहा, ‘अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतजार वनवासी भी पीढ़ियों से कर रहे थे. आज पूरे देश के सहयोग से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. लेकिन उन लोगों को याद रखना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे और मंदिर निर्माण में अड़चनें डाल रहे थे.' बगहा में थारू जनजातीय समुदाय की अच्छी-खासी जनसंख्या है. उन्होंने बताया कि वाजपेयी सरकार ने ही थारू समुदाय को जनजाति का दर्जा दिया था.

यह भी पढ़ें- बिहार चुनाव: पुलवामा हमले को लेकर विपक्ष पर लगातार दूसरे दिन बरसे PM मोदी

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने झूठ फैलाया कि एनडीए एससी/एसटी आरक्षण को खत्म कर देगा. लेकिन सरकार ने इसे आगे बढ़ाया है. साथ ही सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है. जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो झूठ फैलाया गया कि बहुत सारे नागरिकों की नागरिकता चली जाएगी. आज एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय की नागरिकता गई है?

Newsbeep

नीतीश को जिताने की अपील की
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा, ‘जब जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाया गया तब भी इन लोगों ने यही कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी...खून की नदियां बह जाएंगी... न जाने क्या-क्या बोला गया.' जबकि आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर है. उन्होंने बिहार को बीमार होने से बचाने के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए को विजयी बनाने की अपील की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक तरफ जंगलराज तो दूसरी ओर विकास की राह
मोदी ने कहा कि एक पक्ष ‘जंगलराज' का है, जिसने बिहार की सड़कों को खस्ताहाल बना दिया. दूसरा एनडीए है, जिसने नए हाईवे, रेलवे, जलमार्ग और हवाईअड्डा बनाकर बिहार में संपर्क को मजबूत बनाया है. दशकों तक बिहार को तीन मेडिकल कॉलेजों के सहारे चलाया गया. आज एनडीए बिहार के हर लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए काम कर रहा है. एक पक्ष है जिसने गरीबों के पैसों से घोटाला किया, दूसरा गरीबों के खाते में सीधे पैसे पहुंचाने वाला एनडीए है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)