NDTV Khabar

बिहार बाढ़ में मरने वालों की संख्या 168 हुई, गंगा के जलस्तर में आई कमी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार बाढ़ में मरने वालों की संख्या 168 हुई, गंगा के जलस्तर में आई कमी

बिहार में बाढ़ (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में बाढ़ से बुधवार को तीन और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस राज्य में प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वालों की संख्या 168 पहुंच गई, जबकि उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से दो महिलाओं की मृत्यु हो गई. राष्ट्रीय राजधानी में इस सीजन की सबसे भारी बारिश दर्ज की गई.

बिहार में सात जगहों पर गंगा के जलस्तर पर कमी आई है, जबकि लखीसराय में दो लोगों और समस्तीपुर में एक व्यक्ति के मरने की खबर आई है. इसके साथ ही बिहार में इस मॉनसून में बाढ़ में मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 168 पर पहुंच गई. राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ से कुल 37.53 लाख लोग और 3.70 लाख पशु प्रभावित हुए हैं.

इधर, राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के चलते प्रमुख मार्गों पर जलभराव हो गया, जिससे पूरे शहर में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ.

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में दक्षिण पश्चिम मॉनसून सक्रिय होने से विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई और गरज के साथ बौछारें पड़ीं.

राजस्थान में कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसमें जालौर के भीनमल में सबसे अधिक 16 सेमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने इस राज्य में कई जगहों पर कल भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... Padamaavat Movie Review: 'पद्मावत' नहीं देखी तो पछताओगे

Advertisement