बिहार : बाढ़ में सात और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 179 तक पहुंची

बिहार : बाढ़ में सात और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 179 तक पहुंची

बिहार बाढ़ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में बाढ़ से शुक्रवार को और सात लोगों की जान चली गईं, जिससे इस आपदा से मृतकों की संख्या 179 पहुंच गई. हालांकि राज्य के कई हिस्सों में गंगा का जलस्तर घटना शुरू हो गया है. सात लोगों की मरने की खबर वैशाली, समस्तीपुर और खगड़िया जिले से है.

इस बीच, लगातार दो दिनों की बारिश के बाद शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आद्रता का स्तर बढ़कर 95 और 69 प्रतिशत के बीच रहा. हालांकि तापमान सामान्य स्तर पर रहा.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि इस साल के इस समय के लिए सामान्य है. वहीं न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से एक डिग्री कम है.'

उधर, बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि बाढ़ से सबसे अधिक पांच लोग वैशाली जिले में मारे गए, जबकि समस्तीपुर और खगड़िया में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. इससे बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 179 पहुंच गई है.

असम में बराक नदी और इसकी सहायक नदियों के बेसिन में भारी बारिश के मद्देनजर केंद्रीय जल आयोग ने शुक्रवार को कहा कि इस नदी के प्रवाह से राज्य में और पड़ोसी मेघालय व मणिपुर में अगले कुछ दिनों के दौरान 'मध्यम से भारी बाढ़ की स्थिति' पैदा होने की आशंका है.

उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश दर्ज की गई. वहीं हिमाचल प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की से भारी बारिश हुई, जिससे पारा नीचे आया.

पंजाब और हरियाणा में अधिकतम तापमान सामान्य के करीब रहा, हालांकि इन दो राज्यों में कुछ जगहों पर बारिश दर्ज की गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com