सुशांत सिंह मामले में बिहार सरकार भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, रिया चक्रवर्ती की याचिका का करेगी विरोध

सुशांत सिंह मूल रूप से बिहार के ही रहने वाले थे. बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में सुशांत के पिताजी की मदद करेगी. वह इस मामले में बिहार में दर्ज एफ़आइआर की जांच मुंबई पुलिस के पास ट्रांसफ़र करने की रिया चक्रवर्ती की याचिका का सुप्रीम कोर्ट में विरोध करेगी.

सुशांत सिंह मामले में बिहार सरकार भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, रिया चक्रवर्ती की याचिका का करेगी विरोध

नई दिल्ली:

Sushant singh rajput death case:बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में नया मोड़ आ गया है. बिहार सरकार भी अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की पहुंच गई है. बिहार सरकार ने मामले में सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है. मामले की जांच पटना से मुंबई से ट्रांसफर करने की सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की याचिका का बिहार सरकार विरोध करेगी.सुशांत सिंह मूल रूप से बिहार के ही रहने वाले थे. बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में सुशांत के पिताजी की मदद करेगी. वह इस मामले में बिहार में दर्ज एफ़आइआर की जांच मुंबई पुलिस के पास ट्रांसफ़र करने की रिया चक्रवर्ती की याचिका का सुप्रीम कोर्ट में विरोध करेगी.

सुशांत सिंह केस में जांच एजेंसी की 15 करोड़ के संदिग्‍ध ट्रांजेक्‍शन पर नजर, 10 बातें

साथ ही बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी कैविएट भी फ़ाइल की है जिसमें सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया गया है  कि वह रिया की याचिका पर सुनवाई करने के दौरान बिहार सरकार का पक्ष भी सुने और बिहार सरकार को सुने बिना रिया की याचिका पर कोई एक तरफ़ा आदेश न जारी करे.सुशांत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिहार पुलिस को पत्र लिखकर दर्ज हुई एफआईआर की प्रति मांगी है. एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे में अब मामला पीएमएलए के तहत दर्ज किया जा सकता है. सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है कि उनके बेटे के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में ट्रांसफर किए गए हैं. अब इस लेनेदेन की जांच ईडी कर सकती है.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई से जांच की मांग करने वाली एक जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुकाहै. कोर्ट ने कहा कि वो इस याचिका पर सुनवाई नहीं करेगा. याचिका को खारिज करते हुए शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है, उसे जांच करने दी जाए. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में अलका प्रिया नामक याचिकाकर्ता ने अर्जी दाखिल कर सुशांत मौत मामले को मुंबई पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की गई थी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो याचिका पर सुनवाई नहीं करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने SC में कैविएट अर्जी दाखिल की