CAA-NRC-NPR के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा शुरू करने जा रहे थे कन्हैया कुमार, पुलिस ने बिहार में हिरासत में लिया

CPI नेता कन्हैया कुमार को बिहार में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार CAA-NRC-NPR के विरोध में एक महीने की जन-गण-मन यात्रा की शुरूआत करने बेतिया जा रहे थे.

CAA-NRC-NPR के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा शुरू करने जा रहे थे कन्हैया कुमार, पुलिस ने बिहार में हिरासत में लिया

पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया

पटना:

CPI नेता कन्हैया कुमार को बिहार में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जेएनयू छात्रसंघ के पूर्वअध्यक्ष कन्हैया कुमार CAA-NRC-NPR के विरोध में एक महीने की जन-गण-मन यात्रा की शुरूआत करने बेतिया जा रहे थे जहां उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर बताया"आज बापू-धाम (चम्पारण) में गांधीजी को नमन करके ग़रीब-विरोधी CAA-NRC-NPR के विरोध में एक महीने की जन-गण-मन यात्रा की शुरूआत होनी थी. समाज के सभी तबक़ों के लोग इस यात्रा में शामिल होने के लिए मौजूद हैं, लेकिन प्रशासन ने कुछ देर पहले हम सबको हिरासत में ले लिया है.पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद कन्हैया कुमार भितिहरवा गांधी आश्रम के बाहर धरने पर बैठ गए हैं.

पुलिस की तरफ से बेतिया जाने से रोके जाने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा "गांधी के विचारों पर हमला किया जा रहा है. एक साजिश के तहत इस यात्रा को रोका गया है. हम लोग कानून को मानने वाले लोग हैं हम प्रशासन से टकराव नहीं करेंगे हम संघर्ष करते रहेंगे"कन्हैया कुमार लगातार पूरे बिहार में घूमकर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ जारी अनिश्चितकालीन प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं. हाल ही में उन्होंने पटना के सब्जीबाग में प्रदर्शनकारियों का उत्साह बढ़ाया था. 

VIDEO: RSS ने CAA-NRC के पक्ष में शुरू की सबसे बड़ी मुहिम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com