बिहार : जेडीयू विधायक का पति थाने से हुआ फरार

बिहार : जेडीयू विधायक का पति थाने से हुआ फरार

अवधेश मंडल पूर्णिया जिले के रुपौली की विधायक और पूर्व मंत्री बीमा भारती के पति हैं

पूर्णिया:

बिहार के पूर्णिया जिले के रुपौली की विधायक और पूर्व मंत्री बीमा भारती के पति अवधेश मंडल को उनके समर्थकों ने मरंगा थाना पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया। मंडल अपने समर्थकों के साथ फरार हो गया। इस मामले में मरंगा थाना प्रभारी को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। मंडल की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है।

पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक निशांत तिवारी ने सोमवार को बताया कि मंडल रविवार को अपने समर्थकों के साथ खजांची हाट थाना क्षेत्र के न्यू सिपाही टोला निवासी सोनिया देवी के घर पहुंचा था। उसने सोनिया देवी के परिजनों की हत्या के एक मामले में उससे अदालत में गवाही न देने को कहा था और धमकी दी थी कि अगर बात न मानी तो बुरा अंजाम भुगतना होगा। सोनिया के बयान के आधार पर खजांची हाट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस मामले में मंडल को रविवार रात मरंगा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था।

मंडल की गिरफ्तारी की सूचना के बाद उनके समर्थक मरंगा थाना पहुंचकर हंगामा करने लगे और उसे थाना से छुड़ा ले गए। तिवारी ने बताया कि इस मामले में मरंगा थाना प्रभारी शिवशंकर कुमार को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है और मंडल की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2005 में अकबरपुर में चंचल पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में बीमा भारती और अवधेश मंडल सहित कई अन्य को नामजद आरोपी बनाया गया था। इस मामले में चंचल के पुत्र विजय पासवान और सोनिया देवी चश्मदीद गवाह हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अदालत इस मामले में गवाहों का बयान दर्ज कराया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी बीच रविवार को अवधेश मंडल अपने कई समर्थकों के साथ विजय पासवान के घर पहुंचे और गवाही न देने को कहा और धमकाया कि अगर गवाही दी तो बुरा अंजाम भुगतना होगा।