NDTV Khabar

बिहार के मंत्री पर नाराज भीड़ का हमला, कार को लगाई आग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के मंत्री पर नाराज भीड़ का हमला, कार को लगाई आग
सासाराम: बिहार के रोहतास जिले के दरिगांव थानांतर्गत ताराचंडी धाम पर सोमवार रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान हुए पथराव में कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री विनय बिहारी सहित करीब 12 लोग जख्मी हो गए तथा हिंसा पर उतारू लोगों ने मंत्री के वाहन में आग लगा दी।

ताराचंडी धाम पर कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा सोमवार रात सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान गायक पवन सिंह द्वारा लोक संगीत पेश किए जाने के दौरान वहां मौजूद भीड़ ने अनियंत्रित होकर धक्का-मुक्की शुरू कर दी।

मंत्री विनय बिहारी ने बताया कि बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, जिसमें उनके साथ करीब 12 लोग चोटिल हो गए।

मंत्री ने बताया कि हिंसा पर उतारू भीड़ द्वारा उनके वाहन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिए जाने से गाड़ी में रखा उनका बैग जलकर नष्ट हो गया। उन्होंने इस घटना के पीछे साजिश से भी इनकार नहीं किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भीड़ द्वारा मंत्री को पीट-पीटकर मार डाले जाने के खतरे के मद्देनजर काफी प्रयास के बाद उन्हें बचाया गया। आक्रोशित भीड़ से बचने के लिए मंत्री लकड़ी से बने मंच के नीचे छिप गए थे। इस बीच, रोहतास जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुशवाहा ने इस घटना को सुनियोजित बताते हुए कहा कि बोतल में भरे पेट्रोल के साथ एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा है। कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने बोतल में पेट्रोल भरकर क्यों आएगा।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी जारी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद और पांच सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement