NDTV Khabar

बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति, जेडीयू की सीटें बढ़ने की संभावना

बीजेपी 17, जेडीयू 16, रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी पांच सीटों परऔर उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएसएलपी दो सीटों पर चुनाव लड़ सकती है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति, जेडीयू की सीटें बढ़ने की संभावना

बिहार में एनडीए के घटक दलों में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर सहमति बन जाने की संभावना बन गई है.

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का उचित समय पर होगा ऐलान
  2. बीजेपी, एलजेपी और आरएलएसपी को जेडीयू के लिए छोड़नी पड़ सकती हैं सीटें
  3. आरएसएलपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 50 प्रत्याशी घोषित किए
नई दिल्ली:

बिहार में एनडीए के सभी घटक दलों में लोकसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा हो जाने की ख़बर है. बीजेपी सूत्रों के अनुसार इसका ऐलान उचित समय पर किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार इस बंटवारे से सभी सहयोगी दल सहमत हैं.

बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी पांच सीटों पर और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएसएलपी दो सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. यानी बीजेपी, एलजेपी और आरएलएसपी तीनों को ही पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में कुछ सीटें जेडीयू के लिए छोड़नी पड़ रही हैं. पिछली बार बीजेपी ने 30, एलजेपी ने सात और आरएसएलपी ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था. इनमें बीजेपी ने 22, एलेजेपी ने छह और आरएसएलपी ने तीन सीटें जीती थीं.

यह भी पढ़ें : NDA के साथ मजबूती से खड़े हैं, नरेंद्र मोदी को दोबारा PM बनाकर रहेंगे: उपेंद्र कुशवाहा


हालांकि बता दें कि आरएसएलपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पचास से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. उपेंद्र कुशवाह यादवों का दूध और कुशवाहों का चावल मिलाकर खीर बनाने और बांटने की बात भी कर रहे हैं. ऐसे में यह बंटवारा क्या अंतिम रूप लेगा, यह देखना दिलचस्प होगा.

टिप्पणियां

VIDEO : ज्यादा सीटों की आशा में उपेंद्र कुशवाहा

अगर कुशवाहा अलग होते हैं तो फिर ऐसे में उनकी दो सीटों को बीजेपी और जेडीयू आपस में बांट सकते हैं. खबर यह भी है कि इन दलों ने लोकसभा के साथ ही विधानसभा के लिए भी सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement