NDTV Khabar

राज्यसभा चुनाव : आरजेडी ने मनोज झा और अशफाक करीम को बनाया उम्मीदवार

बिहार से राज्यसभा सांसद जेडीयू के अनिल कुमार सहनी, वशिष्ठ नारायण सिंह एवं महेंद्र प्रसाद, बीजेपी के धर्मेंद्र प्रधान एवं रविशंकर प्रसाद का कार्यकाल दो अप्रैल को होगा पूरा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा चुनाव : आरजेडी ने मनोज झा और अशफाक करीम को बनाया उम्मीदवार

लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने राज्यसभा चुनाव के लिए मनोज झा और अशफाक करीम को प्रत्याशी बनाया है.

खास बातें

  1. 23 मार्च को होगा राज्यसभा का द्विवार्षिक चुनाव
  2. चुनाव में नामांकन दाखिले की आज अंतिम तिथि
  3. जेडीयू के अली अनवर की सीट भी है रिक्त
पटना:

बिहार से राज्यसभा की छह सीटों के लिए 23 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए आरजेडी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. आरजेडी ने मनोज झा और अशफाक करीम को अपना उम्मीदवार बनाया है.

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि उनकी पार्टी ने बेहतर उम्मीदवारों का चयन किया गया है. दोनों उम्मीदवार सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे.

बिहार से राज्यसभा के सांसद जेडीयू के अनिल कुमार सहनी, वशिष्ठ नारायण सिंह एवं महेंद्र प्रसाद, बीजेपी के धर्मेंद्र प्रधान एवं रविशंकर प्रसाद का कार्यकाल दो अप्रैल को पूरा हो जाएगा. इसके अलावा पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर जेडीयू के अली अनवर की सदस्यता समाप्त कर दी गई है. इससे राज्यसभा में बिहार से छह सीटें रिक्त हो रही हैं. इनके लिए 23 मार्च को द्विवार्षिक चुनाव होगा. इसके लिए नामांकन का कल अंतिम दिन है.

यह भी पढ़ें : भाजपा ने राज्यसभा चुनावों के लिए अपने 18 उम्मीदवारों की घोषणा की


टिप्पणियां

इन सीटों के लिए बिहार में सत्ता में शामिल बीजेपी ने रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया. जेडीयू और महागठबंधन में आरजेडी के साथ शामिल कांग्रेस द्वारा अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा अब तक नहीं की गई है.

VIDEO : लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों के लिए हुआ मतदान

243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में वर्तमान में आरजेडी के 79, जेडीयू के 70, बीजेपी के 52, कांग्रेस के 27, सीपीआई-माले के तीन, लोजपा एवं रालोसपा के दो—दो, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के एक तथा चार निर्दलीय विधायक हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement