NDTV Khabar

रेलवे के घाटे पर लालू यादव ने लिखा: बहुत याद आयेंगे, जरा भूल कर तो मुझे देखों

CAG की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय रेल का परिचालन अनुपात वित्त वर्ष 2017-18 में 98.44 प्रतिशत रहने का मुख्य कारण इसका संचालन खर्च बढ़ना है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे के घाटे पर लालू यादव ने लिखा: बहुत याद आयेंगे, जरा भूल कर तो मुझे देखों

लालू प्रसाद का रेलवे के घाटे पर तंज

नई दिल्ली:

रेलवे के घाटे की खबर पर पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. लालू प्रसाद ने अपने ट्वीट में लिखा है "मुझे अभी किसी ने याद किया क्या? बहुत हिचकी आ रही है..मोहब्बत हमारी भी, बहुत असर रखती है,बहुत याद आयेंगे, जरा भूल के तो देखो..."

गौरतलब है कि संसद में पेश नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे का परिचालन अनुपात (ऑपरेटिंग रेशियो) 2015..16 में 90.49 प्रतिशत और 2016..17 में 96.5 प्रतिशत रहा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय रेल का परिचालन अनुपात वित्त वर्ष 2017-18 में 98.44 प्रतिशत रहने का मुख्य कारण इसका संचालन खर्च बढ़ना है. 

hde4udco
टिप्पणियां

रिपोर्ट के अनुसार रेलवे का घाटा पिछले 10 वर्षों के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया है. जिसके बाद खबरों में यह आने लगी थी लालू प्रसाद के दौर में रेलवे मुनाफे में चल रही थी. बता दें कि रेलवे के घाटे को लेकर प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर हमला बोला था उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया था  कि भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को बुरी स्थिति में ला दिया है और अब वह इसे बेचना आरंभ कर देगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारतीय रेल देश की जीवन रेखा है. अब भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को भी सबसे बुरी हालत में लाकर खड़ा कर दिया है. ''


VIDEO: लालू प्रसाद का दावा, नीतीश फिर चाहते थे गठबंधन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement