बिहार चुनाव : चिदंबरम को जो बाइडेन की आई 'याद', 'इस बात' को ज़ेहन में रखने का जनता से किया अनुरोध

कांग्रेस नेता ने कहा, "जेसिंडा अर्डर्न के न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री चुने जाने से हमें यह उम्मीद मिलती है कि लोकतंत्र में शालीनता और विकासोन्मुखी मूल्य भी चुनाव विजयी हो सकते हैं."

बिहार चुनाव : चिदंबरम को जो बाइडेन की आई 'याद', 'इस बात' को ज़ेहन में रखने का जनता से किया अनुरोध

चिदंबरम ने जो बाइडेन का उल्लेख करते हुए मतदाताओं से की अपील (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) का उल्लेख करते हुए बिहार, मध्य प्रदेश और अन्य हिस्सों (जहां चुनाव होने हैं) के लोगों से रविवार को अनुरोध किया. उन्होंने लोगों से मतदान करते वक्त भय के बजाए उम्मीद, विभाजन के बजाए एकता को और झूठ के बजाए सच को चुनने का आग्रह किया है. बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है. चुनाव आयोग ने कोरोनावायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए तैयार करने को कहा है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा कि अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कल कहा, "हम भय के बजाए उम्मीद को, विभाजन के बजाए एकता को, कल्पना के बजाए विज्ञान को और झूठ के बजाए सच को चुनते हैं." चिदंबरम ने आगे कहा, "यह एक अच्छी प्रतिज्ञा है, बिहार, मध्य प्रदेश और अन्य हिस्से के लोगों को इस महीने मतदान केंद्र पर जाते वक्त अपने ज़ेहन में रखना चाहिए." 

कांग्रेस नेता ने अपने तीसरे ट्वीट में कहा, "जेसिंडा अर्डर्न के न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री चुने जाने से हमें यह उम्मीद मिलती है कि लोकतंत्र में शालीनता और विकासोन्मुखी मूल्य भी चुनाव विजयी हो सकते हैं."

बिहार में विधानसभा चुनाव के अलावा, लोकसभा की एक सीट और 12 राज्यों की 56 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By polls) नवंबर के पहले हफ्ते में होने हैं. इसमें मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव भी शामिल हैं. 

वीडियो: क्या बिहार में कोरोना का खौफ खत्म, रैलियों से मास्क नदारद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com