Bihar Elections result: बांकीपुर सीट से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के पुत्र और कांग्रेस प्रत्‍याशी लव सिन्‍हा पिछड़े

बांकीपुर विधानसभा सीट, पटना साहिब संसदीय सीट से आती है जहां से लव के पिता शत्रुघ्‍न सिन्‍हादो बार बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल कर चुके हैं.

Bihar Elections result: बांकीपुर सीट से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के पुत्र और कांग्रेस प्रत्‍याशी लव सिन्‍हा पिछड़े

Bihar result: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के पुत्र और कांग्रेस प्रत्‍याशी लव सिन्‍हा पीछे चल रहे हैं

पटना :

Bihar Assembly elections result: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच रोमांचक मुकाला चल रहा है. शुरुआत के रुझानों में महागठबंधन आगे नजर आ रही थी लेकिन एनडीए ने अपनी स्थिति में लगातार सुधार किया और अब बढ़त के मामले में बहुमत के लिए जरूरी 122 सीटों के आंकड़े के पहुंच गया है. बॉलीवुड एक्‍टर और कांग्रेस नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बेटे लव सिन्‍हा राज्‍य की बांकीपुर सीट से उम्‍मीदवार हैं. चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, लव इस सीट पर बीजेपी के नितिन नबीन से पीछे चल रहे हैं. गौरतलब है कि लव का मुकाबला तीन बार के बीजेपी विधायक नितिन नवीन से है.  

गौरतलब है कि बांकीपुर विधानसभा सीट, पटना साहिब संसदीय सीट से आती है जहां से लव के पिता शत्रुघ्‍न सिन्‍हादो बार बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल कर चुके हैं. शत्रुघ्‍न वर्ष 2019 के लोकसभा से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्‍होंने पिछले साल के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन बीजेपी के रविशंकर प्रसाद से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था.

उधर, आरजेडी उम्‍मीदवार तेज प्रताप यादव भी हसनपुर सीट पर जेडीयू के राजकुमार राय से पीछे चल रहे हैं.तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) ने अपने, बिहार के और महागठबंधन के चुनावी भविष्‍य का फैसला होने के पहले एक संक्षिप्‍त और सारगर्भित ट्वीट किया है. वोटिंग की शुरुआत होने से ठीक पहले उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- तेजस्वी भवः बिहार! 

Newsbeep

बिहार चुनाव : महिला वोटर का कम होना NDA के लिए चिंता की बात?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com