NDTV Khabar

मिथिला आर्ट पेंटिंग से सजी बिहार संपर्क क्रांति एक्स्प्रेस पहुंची दिल्ली, देखें ट्रेन की खूबसूरत तस्वीरें

बिहार के दरभंगा से दिल्ली आने वाली बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन एक नये लुक में सामने आ चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिथिला आर्ट पेंटिंग से सजी बिहार संपर्क क्रांति एक्स्प्रेस पहुंची दिल्ली, देखें ट्रेन की खूबसूरत तस्वीरें

बिहार संपर्क क्रांति एक्स्प्रेस मिथिला पेंटिंग से सजी

नई दिल्ली: बिहार के दरभंगा से दिल्ली आने वाली बिहार संपर्क क्रांति ट्रेनएक नये लुक में सामने आ चुकी है. एक लंबे इंतजार के दिल्ली आने वाली ट्रेन बिहार संपर्क क्रांति मिथिल पेंटिंग से सराबोर होकर एक नए लुक के साथ आज दिल्ली पहुंची. ट्रेन की 9 बोगियों को मिथिला की मशहूर मुधबनी पेंटिंग से खूबसूरत तरीके से सजाया और संवारा गया है. इस ट्रेन को पूरी तरह से मिथिला पेंटिंग से सजा कर खूबसूरत बनाया गया है. अलग-अलग स्टेशनों से जैसे-जैसे बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन गुजरी, लोगों की नजर हटने का नाम ही नहीं ले रही थीं.

नए लुक में निकली बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन, 9 बोगियों को मिथिला पेंटिंग से बनाया खूबसूरत

टिप्पणियां
ट्रेन की बोगियों पर मिथिला पेंटिंग को पिछले एक महीने में 50 से अधिक महिला कलाकारो ने मिलकर बनाया है. हलांकि अभी पूरी ट्रेन पर यह पेंटिंग नहीं हुई है, लेकिन धीरे धीरे ट्रेन की सभी कोचों पर यह पेंटिंग का काम पूरा हो जाएगा. गुरुवार को इस ट्रेन का उद्घाघटन किया गया और उसे दरभंगा से हरी झंडी दी गई. इस उद्धघाटन के मौके पर न सिर्फ समस्तीपुर के DRM दरभंगा पहुचे, बल्कि खुद ट्रेन में बैठ कर DRM साहेब सफर पर भी किया. 

समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पहुंचने पर बिहार संपर्क क्रांति की तस्वीरें जारी की है. इन तस्वीरों में ट्रेन की काफी सुंदर झलक दिख रही है.  वहीं मीडिया से बात करते हुए DRM रविंद्र जैन ने कहा कि यह ट्रेन अब जिस रेल रूट से गुजरेगी, उधर-उधर मिथिला पेंटिंग का प्रचार -प्रसार होगा. इससे न सिर्फ मिथिला पेंटिंग को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि ट्रेन की खूबसूरती भी बढ़ गयी है. वहीं ट्रेन में सफर करने वाले लोग अपने आप को गौरवान्वित भी महसूस करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement