बिहार में खुल गए स्कूल, कहीं शिक्षक, कहीं हेडमास्टर कोरोना पॉजिटिव; 25 बच्चे भी संक्रमित

बिहार सरकार ने 4 जनवरी से स्कूल-कॉलेज खोलने के निर्देश दिए थे. इसके साथ ही सभी शिक्षकों और छात्रों को कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करने, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनकर स्कूल आने की हिदायत दी थी.

बिहार में खुल गए स्कूल, कहीं शिक्षक, कहीं हेडमास्टर कोरोना पॉजिटिव; 25 बच्चे भी संक्रमित

बिहार सरकार ने 4 जनवरी से स्कूल-कॉलेज खोलने के निर्देश दिए थे. उसके बाद कई शिक्षक और छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पटना:

बिहार (Bihar) में सोमवार (04 जनवरी) से सभी स्कूल, कॉलेज तो खुल गए लेकिन जगह-जगह से छात्रों या शिक्षकों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की ख़बरें आ रही हैं. राज्य के मुंगेर ज़िले में 25 बच्चों के संक्रमित होने की ख़बर आयी है. इसके अलावा ज़िले के असरगंज प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यालय की दो शिक्षिकाएं और एक कर्मचारी भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं.

इधर गया ज़िले के खिजरसराय प्रखंड के सरैया गांव में सरैया उच्च माध्यमिक विद्यालय के हेड मास्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. गया के जिला शिक्षा पदाधिकारी मुस्तफा हुसैन मंसूरी ने बताया कि हेड मास्टर ने ही फोन पर जानकारी दी कि वह खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और पटना में रुबन मेमोरियल हॉस्पिटल में इलाजरत हैं. हेड मास्टर ने ही सबसे पहले स्कूल के शिक्षकों को पॉजिटिव होने की बात बतायी और सभी से कोरोना टेस्ट कराने का अनुरोध किया था. 

बिहार में कोरोना वायरस से पांच और लोगों की मौत, 408 नये मामले

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही हमने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और बीडीओ को स्कूल बंद करने का निर्देश दिया और उनके संपर्क में आए सभी शिक्षकों और बच्चों को कोरोना टेस्ट करवाने का निर्देश दिया. इसके बाद स्थानीय खिजरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्कूल के 8 शिक्षकों और 7 छात्रों का कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिसमें अभी तक 1 शिक्षक की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है बाकी लोगों की रिपोर्ट 72 घंटे में आएगी. फिलहाल स्कूल में पठन-पाठन अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है और स्कूल के सेनेटाइज कराने का आदेश दिया गया है.


नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक का दावा, ‘‘पड़ोसी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी की हार सुनिश्चित की''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि बिहार सरकार ने 4 जनवरी से स्कूल-कॉलेज खोलने के निर्देश दिए थे. इसके साथ ही सभी शिक्षकों और छात्रों को कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करने, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनकर स्कूल आने की हिदायत दी थी. राज्य में 18 जनवरी को स्कूल खोलने के आदेश और स्थितियों की समीक्षा होनी है. उसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी.