बिहार : तेजस्वी यादव की मौजूदगी में RJD में शामिल हुए श्याम रजक, कल ही JDU से किया गया था निष्कासित

बिहार में विधानसभा चुनावों की दस्तक के साथ ही पार्टी बदलने का सिलसिला शुरू हो चला है. इसी कड़ी श्याम रजक ने आरजेडी का दामन थाम लिया. श्याम रजक को कल ही जेडीयू से निष्कासित किया गया था. पटना में उन्हें तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राष्ट्रीय जनता दल में शामिल कराया गया.

बिहार : तेजस्वी यादव की मौजूदगी में RJD में शामिल हुए श्याम रजक, कल ही JDU से किया गया था  निष्कासित

तेजस्वी यादव मौजूदगी में RJD में शामिल हुए श्याम रजक

पटना :

बिहार में विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Election 2020) की दस्तक के साथ ही पार्टी बदलने का सिलसिला शुरू हो चला है. इसी कड़ी श्याम रजक (Shayam Rajak) ने RJD का दामन थाम लिया. श्याम रजक (Shayam Rajak) को कल ही JDU से निष्कासित किया गया था. पटना में उन्हें तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राष्ट्रीय जनता दल में शामिल कराया गया.  बता दें कि रविवार की शाम को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वरिष्ठ दलित नेता और नीतीश मंत्रिमंडल में उद्योग मंत्री श्याम रजक (Shyam Rajak) को पहले पार्टी से निलंबित किया और उसके बाद उनकी अनुशंसा पर राज्यपाल ने उन्हें मंत्रिपरिषद से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 

बिहार में चुनावी खेल शुरू, नीतीश कुमार ने उद्योग मंत्री श्याम रजक को हटाकर क्या संदेश दिया?

बताते चलें कि श्याम रजक ने रविवार को यह साफ कर दिया था कि सोमवार को वह पार्टी से इस्तीफ़ा दे देंगे. लेकिन नीतीश कुमार ने उनके इस्तीफे से पहले ही उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. दोनों तरफ के लोगों की मानें तो श्याम रजक से नीतीश जहां हाल के दिनों में दलित समुदाय के मुद्दों पर लगातार बैठक और मीडिया में उसे प्रचारित करने से बहुत खुश नहीं थे. वहीं दूसरी तरफ जिस फुलवारी शरीफ सीट का प्रतिनिधित्व श्याम रजक साल 1995 से कर रहे हैं वहां अरुण मांझी को चुनाव की तैयारी करने की हरी झंडी देने के बाद से ही श्याम रजक नाराज मालूम पड़ रहे थे. 

बिहार की राजनीति में क्या चल रहा है चिराग पासवान और नीतीश कुमार के बीच?


नीतीश कुमार ने श्याम रजक की RJD से बढ़ती नज़दीकी के बीच वरिष्ठ मंत्री विजेंद्र यादव को उनसे बात करने का ज़िम्मा दिया था लेकिन श्याम रजक के रविवार के रवैए को देखते हुए नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी से बाहर करना ही बेहतर समझा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: JDU में उपेक्षित महसूस कर रहा था : श्याम रजक