विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 20, 2021

बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर लीक, 8 मार्च को ली जाएगी दोबारा परीक्षा

पेपर के लीक होने के बाद BSEB ने सामाजिक विज्ञान की प्रथम पाली की परीक्षा को कैंसिल कर दिया. यह परीक्षा अब 8 मार्च को होगी.सामाजिक विज्ञान के प्रथम पाली में 8 लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. अब इनकी परीक्षा 8 मार्च को दोबारा ली जाएगी.

Read Time: 2 mins
बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर लीक, 8 मार्च को ली जाएगी दोबारा परीक्षा
जमुई में मैट्रिक की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में तीन गिरफ्तार

जमुई में मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन जिले के कचहरी चौक स्थित एसबीआई मेन ब्रांच शाखा के कैशियर एवं सफाई कर्मी सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.पेपर के लीक होने के बाद BSEB ने सामाजिक विज्ञान की प्रथम पाली की परीक्षा को कैंसिल कर दिया. यह परीक्षा अब 8 मार्च को होगी.सामाजिक विज्ञान के प्रथम पाली में 8 लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। अब इनकी परीक्षा आठ मार्च को दोबारा ली जाएगी.

बताया जा रहा है कि पुलिस को शक है कि मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन शुक्रवार को प्रथम पाली सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में प्रश्न पत्र सुबह 8:00 बजे ही लीक हो गया और जिले वासियों के व्हाट्सऐप पर पहुंच गया. वहीं उसी मामले में जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह डीडीसी आरिफ हसन सदर एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी को गुप्त सूचना मिली की शहर के कचहरी चौक स्थित एसबीआई की मेन ब्रांच शाखा से ही प्रश्नपत्र लीक हुआ है.

RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ज़मानत याचिका झारखंड हाईकोर्ट में खारिज

सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में तीन एसबीआई कर्मचारी को हिरासत में लिया गया, जिसके बाद तमाम पदाधिकारी बैंक पहुंचे जहां से सर्वप्रथम 8 सालों से कार्य कर रहे सफाई कर्मचारी खैरमा निवासी विकास कुमार दास तथा बैंक के कैशियर शशिकांत चौधरी व अजीत कुमार को गिरफ्तार कर थाने लाया गया, हालांकि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने बैंक में काम कर रहे, अन्य कर्मचारियों से घंटों पूछताछ की. वहां देर रात तक अधिकारी जांच कर रहे थे.

डीएम अवनीश कुमार ने बताया की  बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद कर्मी की संलिप्तता सामने आई है, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 करोड़ की कार का 45000 में VIP नंबर भी लिया, लेकिन रजिस्ट्रेशन के 1758 रुपये नहीं भरे
बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर लीक, 8 मार्च को ली जाएगी दोबारा परीक्षा
हरियाणा: श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, 8 लोग जिंदा जले, दो दर्जन से अधिक झुलसे
Next Article
हरियाणा: श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, 8 लोग जिंदा जले, दो दर्जन से अधिक झुलसे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;