NDTV Khabar

बिहार : छेड़खानी का विरोध करने पर स्कूली छात्रा पर एसिड अटैक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : छेड़खानी का विरोध करने पर स्कूली छात्रा पर एसिड अटैक

प्रतीकात्मक फोटो

पटना:

छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा पर मनचले ने एसिड अटैक किया। इससे छात्रा का चेहरा झुलस गया और उसकी मां भी घायल हो गई। यह वारदात रफीगंज के राजानगर मोहल्ले में हुई।

रास्ते में की छेड़खानी
बताया जाता है कि छेड़खानी का विरोध करने पर नवीं कक्षा की एक छात्रा पर मनचले ने एसिड अटैक किया। बताया जाता है कि राजानगर मोहल्ले की निवासी और रफीगंज राजकीय कन्या उच्च विद्यालय की की छात्रा सलमा खातून (14वर्ष) गुरुवार की शाम को अपने घर से ट्यूशन पढ़ने जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में मोहल्ले के ही अजहर नाम के एक युवक ने उसके साथ छेड़खानी की।

टिप्पणियां

आरोपी के परिवार ने किया दुर्व्यवहार
ट्यूशन से लौटकर छात्रा ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। इसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत अजहर के घर पर जाकर की। शिकायत सुनने के बाद अजहर के परिजन उस पर किसी तरह की कार्रवाई करने के बजाय सलमा के घर पर आ घमके और दुर्व्यवहार किया। इस मामले को लेकर दोनों परिवारो में तनाव बढ़ने पर मोहल्ले के लोगों ने पहल करके सुबह पंचायत कराई और मामला शांत हो गया।


छात्रा की मां भी घायल
इस बीच सलमा के पिता कौशर कादरी दोपहर में घर से कहीं बाहर चले गए। घर में सिर्फ सलमा और उसकी मां रह गईं। इसी दौरान अजहर ने सलमा के घर में घुसकर उसके चेहरे पर एसिड अटैक कर दिया। बीचबचाव के दौरान लड़की की मां के शरीर पर भी एसिड के छींटे पड़ गए जिससे वह भी जख्मी हो गई। लड़की को रफीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है। उसकी मां का रफीगंज में ही इलाज चल रहा है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement