बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 7 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

कोरोना वायरस की वजह से अब चुनावी रैलियां अब शायद ही अगले कुछ चुनावों में देखने को मिले. इसी बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी बिहार में चुनाव का बिगुल अगले हफ्ते फूंकने की तैयारी कर रही है.

बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना के बीच BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, 7 जून को अमित शाह करेंगे शंखनाद

गृहमंत्री अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रैली को संबोधित करेंगे.

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस की वजह से अब चुनावी रैलियां अब शायद ही अगले कुछ चुनावों में देखने को मिले. इसी बीच खबर मिल रही है कि बीजेपी बिहार में चुनाव का बिगुल अगले हफ्ते फूंकने की तैयारी कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह इस वीडियो कॉन्फ्रेंस, फेसबुक लाइव के जरिए एक सभा को संबोधित करेंगे. बिहार के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बताया कि पार्टी ने इस वर्चुअल के लिए 243 विधानसभा क्षेत्रों के  एक लाख लोगों को तैयार है. इसके लिए उन लोगों के लिए भी व्यवस्था की गई जो सिर्फ भाषण सुनना चाहते हैं.  7  जून को होने वाली इस रैली के जरिए बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने डिजिटल प्रचार अभियान की शुरुआत कर देगी. 

इसके बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेता भी अलग-अलग तारीखों में ऐसी रैलियों में हिस्सा लेंगे. संजय जयसवाल ने बताया कि जेपी नड्डा की रैलियां दो भागों में होगी जिसमें पहले उत्तर बिहार और फिर दक्षिण बिहार को कवर किया जाएगा. आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं. बीजेपी साल 2005 से नीतीश कुमार की अगुवाई में जेडीयू के साथ सत्ता में साझेदार है.  हालांकि बीच में करीब 4 साल (2013 से 2017 तक) दोनों के बीच गठबंधन टूट गया था.

गौरतलब है कि कई मीडिया में रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग की ओर से भविष्य में ऑनलाइन वोटिंग की संभावनाओं से इनकार कर दिया गया है. अब देखने की वाली बात यह होगी कि जब अनलॉक1 के तहत किसी भी सार्वजनिक सभा के आयोजन पर प्रतिबंध लगा है, तब क्या ऐसे में जब चुनावों की तारीखों की घोषणा होगी तो उसमें रैली, रोड शो जैसे प्रचार के तरीकों की इजाजत होगी. क्योंकि कई विपक्षी दलों में इस बात का डर सताया हुआ है कि अगर सिर्फ ऑनलाइन चुनाव प्रचार की ही इजाजत मिली तो बीजेपी इसमें भारी पड़ सकती है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com