बिहार : लालू यादव के निवास पर बेरोकटोक आता-जाता था वांछित अपराधी कैफ

बिहार : लालू यादव के निवास पर बेरोकटोक आता-जाता था वांछित अपराधी कैफ

तेजप्रताप यादव के साथ कैफ.

खास बातें

  • राजद के लिए जी का जंजाल बन गईं तेजप्रताप और कैफ की तस्वीरें
  • कैफ पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में वांछित
  • भाजपा ने की तेजप्रताप को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग
पटना:

राष्ट्रीय जनता दल के दिन ठीक नहीं चल रहे. एक तरफ पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने जेल से निकलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को परिस्थितियों का नेता बता दिया. वहीं ताजा घटनाक्रम में नीतीश कैबिनेट में नंबर तीन और लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव के साथ एक फरार अपराधी मोहम्मद कैफ का फोटो सामने आ गया है. तेजप्रताप के एक नहीं कई फोटो मीडिया में आने के बाद स्पष्ट है कि कैफ न केवल तेजप्रताप को जानते थे बल्कि लालू यादव के निवास, जहां तेजप्रताप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, में उनका बेरोकटोक आना-जाना था.

यह कैफ हैं कौन? यह सीवान के निवासी हैं, जिनका नाम सुर्खियों में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में आया था. इस मामले में गिरफ्तार शूटर रोहित सोनी ने अपने बयान में स्वीकार किया था कि जब राजदेव की हत्या कर वह अन्य साथियों के साथ जा रहे थे तब कैफ ने उन्हें भागने के लिए बोला था. पुलिस इस बयान के आधार पर उसकी तलाश कर रही थी.

 

हालांकि सीवान पुलिस का कहना है कि कैफ के खिलाफ पांच अन्य मामले लंबित हैं जिसमें वह चोरी, रंगदारी और लूट के मामलों में आरोपी है. एक मामले में उसके खिलाफ कोर्ट का वारंट भी लंबित है. शनिवार को शहाबुद्दीन की जब रिहाई हुई तब कैफ उनके बगल में खड़ा था. मंगलवार को वह सीवान के प्रतापपुर में शहाबुद्दीन के घर पर बैठा दिखा था. मीडिया के सामने आने पर कैफ ने सफाई दी कि अगर पुलिस तलाश रही है तो वह अपने वकील से सलाह लेकर पेश होगा. उसने तेजप्रताप के साथ अपनी तस्वीर को असली बताया.
 

उधर तेजप्रताप निश्चित रूप से इस फोटो प्रकरण से परेशान दिखे. उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के चेहरे पर नहीं लिखा होता कि वह क्या करता है. उन्होंने भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाया. उधर शहाबुद्दीन के मुद्दे पर पूरे राज्य में बुधवार को धरने पर बैठी भाजपा ने तेजप्रताप को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की.

इस बीच राजदेव रंजन की विधवा आशा रंजन ने दिल्ली में घोषणा की कि वे तेजप्रताप और कैफ के सम्बंधों को लेकर सर्वोच्च न्यायालय जाएंगी. हालांकि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव फिलहाल इस मुद्दे पर बोलने से बच रहे हैं, लेकिन वे कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी के उस बयान से काफी खफा हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार के नेतृत्व से राष्ट्रीय जनता दल के लोगों को परेशानी है तो वे सरकार से निकल जाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com