NDTV Khabar

अब रणजी में खेलेगा बिहार, तीन तलाक बिल पर फंसा पेंच, शाहरुख बने यूट्यूब के बादशाह, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

चारा घोटाला मामले में सजा पर फैसला एक बार फिर से टल गया. अब कोर्ट लालू यादव समेत अन्य 16 दोषियों के सजा का ऐलान कल करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब रणजी में खेलेगा बिहार, तीन तलाक बिल पर फंसा पेंच, शाहरुख बने यूट्यूब के बादशाह, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

तीन तलाक बिल पर सरकार का पक्ष रखते रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चारा घोटाला मामले में सजा पर फैसला एक बार फिर से टल गया. अब कोर्ट लालू यादव समेत अन्य 16 दोषियों के सजा का ऐलान कल करेगा. इधर, पाकिस्तान ने एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें कुलभूषण जाधव ये कबूलते नजर आ रहे हैं कि वो आज भी नौसेना अधिकारी हैं. वहीं, तीन तलाक बिल पर केंद्र सरकार विपक्ष के आगे झुकती नजर आ रही है. सूत्रों की मानें तो तीन तलाक बिल को संसदीय समिति के पास भेजने को सरकार तैयार हो गई है. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का रणजी ट्रॉफी में खेलने का रास्ता साफ हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को इसकी इजाजत देने को कहा है. उधर, शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' यूट्यूब पर टॉप ट्रेंड के मामले में नंबर वन पर बरकरार है.  

1. चारा घोटाला: लालू समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज भी टला, अब कोर्ट कल सुनाएगी फैसला
 
lalu

950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा एवं तीन वरिष्ठ पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला कल (शुक्रवार) को सुनाएगी. आपको बता दें कि सीबीआई अदालत ने बुधवार को भी फैसला आज (गुरुवार) तक के लिए टाल दिया था. 

2. पाक के नए वीडियो में जाधव ने फिर कबूला 'जुर्म', कहा- मैं आज भी नौसेना का अधिकारी
 
kulbhushan

पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव का एक और वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में जाधव कह रहे हैं कि मां चिंता मत करो. यहां (पाकिस्तान में) मेरी देखभाल की जा रही है और इन्‍होंने मुझे छुआ तक नहीं है. वह (मां) मुझ पर विश्‍वास करेंगी अगर मुझे व्यक्तिगत रूप से देख लेंगी.

3. विपक्ष के आगे झुकी नरेंद्र मोदी सरकार, तीन तलाक बिल को संसदीय समिति के पास भेजने को तैयार : सूत्र
 
triple talaq

संसद के उच्च सदन में संख्याबल पर्याप्त नहीं होने के चलते केंद्र सरकार इंस्टैंट तीन तलाक के खिलाफ लाए गए अहम बिल को अब एक संसदीय समिति के पास समीक्षा के लिए भेजने की विपक्ष की मांग पर राज़ी हो गई है. यह जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि अब यह बिल संसद के अगले सत्र में ही पारित हो पाएगा, क्योंकि अब समिति का गठन किया जाना होगा, और फिर वह समिति विधेयक की समीक्षा कर बिल में बदलावों को लेकर सुझाव देगी.

4. इसलिए बिहार को रणजी ट्रॉफी में खिलाने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश
 
bihar

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को रणजी ट्रॉफी और अन्य मैच खेलने की इजाजत देने को कहा है. कोर्ट ने कहा है कि ये अंतरिम आदेश क्रिकेट की भलाई के लिए किया गया है. हालांकि इस फैसले के बाद बिहार की टीम अगले साल से ही रणजी टूर्नामेंट का हिस्सा बन पाएगी. और अच्छी  बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट के इस निर्देश के बाद राज्य के खिलाड़ियों के लिए फिर से भारतीय टीम के लिए दावेदारी पेश करने का रास्ता जरूर खुल गया है. 

टिप्पणियां
5. YouTube पर Zero से Hero बने शाहरुख खान, कर डाला यह कारनामा
 
shahrukh khan

शाहरुख खान का बौना अवतार हिट हो गया है. उनकी आने वाली फिल्म Zero का टीजर पहली जनवरी को रिलीज हुआ था और दो दिन में ही इसने एक करोड़ व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया. हालांकि यह बहुत छोटा-सा टीजर है लेकिन देखने वालों को शाहरुख का अंदाज इतना पसंद आ रहा है कि वे इसे बार-बार देखे जा रहे हैं. फिल्म का आनंद एल. राय ने डायरेक्ट किया है और इसमें शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी नजर आएंगी. Zero का टीजर YouTube पर ट्रेंडिंग में टॉप पर अपनी जगह बनाए हुए है.

VIDEO : तीन तलाक़ पर ताल ठोकता विपक्ष, राज्यसभा में जमकर हंगामा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement