NDTV Khabar

जनवरी से रेलवे कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस

रेल मंत्रालय ने अपने सभी क्षेत्रों और प्रभागों में 31 जनवरी तक आधार आधारित बायोमैट्रिक अटेंडेंस सिस्टम शुरू करने की योजना बनाई है.

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जनवरी से रेलवे कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. जनवरी से रेलवे कर्मचारी लगाएंगे बायोमेट्रिक अटेंडेंस
  2. रेलवे ने अधिकारियों की जांच करने की योजना बनाई है
  3. 31 जनवरी 2018 तक अधीनस्थ कार्यालयों में इस प्रणाली को लागू किया जाएगा
नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ने अपने सभी क्षेत्रों और प्रभागों में 31 जनवरी तक आधार आधारित बायोमैट्रिक अटेंडेंस सिस्टम शुरू करने की योजना बनाई है. रेलवे अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "रेलवे बोर्ड ने देर से आने वाले और काम पर नहीं आने वाले अधिकारियों की जांच करने की योजना बनाई है." उन्होंने बताया, "उनकी योजना 31 जनवरी, 2018 तक सभी रेलवे क्षेत्रों और प्रभागों में आधार आधारित बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम शुरू करने की है."

यह भी पढ़ें: नॉर्दन रेलवे ने निकाली रिटायर्ड उम्मीदवारों के लिए वैकेन्सी, इस तारीख तक करें आवेदन

टिप्पणियां
अधिकारी ने बताया कि इस प्रणाली को शुरू करने संबंध में बीते सप्ताह सभी क्षेत्रों के अधिकारियों को पत्र मिला है. इस आदेश के अनुरूप यह बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम 30 नवंबर तक सभी प्रभागों, क्षेत्रों, आरडीएसओ, मेट्रो रेल कोलकाता, रेलवे वर्कशॉप, कारखानों और उत्पादन इकाइयों में पहले लागू किया जाएगा.

VIDEO: सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के विरोध में सड़क पर उतरे रेलवे कर्मचारी
दूसरे चरण में सार्वजनिक उपक्रम सहित रेलवे के सभी कार्यालयों में इस प्रणाली को लागू करने की जरूरत है. इस चरण के तहत 31, जनवरी 2018 तक अधीनस्थ कार्यालयों में इस प्रणाली को लागू किया जाएगा. मौजूदा समय में यह प्रणाली सिर्फ रेलवे बोर्ड और कुछ क्षेत्रीय मुख्यालयों में ही उपलब्ध है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement