NDTV Khabar

बिप्लब देब होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, RSS से रहा है पुराना नाता : सूत्र

बीजेपी के वरिष्ठ सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी यह जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब को देने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिप्लब देब होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, RSS से रहा है पुराना नाता : सूत्र

त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष बिप्लब देब.

खास बातें

  1. बिप्लब देब लंबे समय से आरएसएस से जुड़े हुए हैं
  2. बिप्लब देव 2016 त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष बने थे
  3. त्रिपुरा में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है
नई दिल्ली: त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद सबकी निगाहें वहां बनने वाली सरकार का मुखिया कौन होगा. यानी की यहां पर सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा. बीजेपी के वरिष्ठ सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी यह जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब को देने जा रही है.

यह भी पढ़ें : अब 29 में से 21 राज्‍यों में बीजेपी की सरकार

पार्टी सूत्रों का कहना है कि 6 मार्च को विधायक दल की बैठक सुबह बुलाई गई है. बैठक में देब के नाम का औपचारिक ऐलान होगा. सूत्रों का यहां तक कहना है कि 8 मार्च शाम 5 बजे अगरतला में शपथ समारोह होगा. इस समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी बीजेपी सीएम भी शामिल होंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि त्रिपुरा में नए सीएम के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर नितिन गडकरी और जुएल ओराओं मंगलवार 6 मार्च को अगरतला जाएंगे. विधायक दल की बैठक के बाद त्रिपुरा बीजेपी अध्यक्ष बिपलब कुमार देब को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

यह भी पढ़ें :​ CM बनने के लिए तैयार, लेकिन अंतिम फैसला BJP संसदीय बोर्ड करेगी: बिप्लव देब

बिप्लब देब लंबे समय से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े हुए हैं. या यूं भी कह सकते हैं कि राजनीति की शुरुआत उन्होंने आरएसएस से जुड़ने के बाद ही की है. बिप्लब देव का जन्म 25 नवंबर 1969 को त्रिपुरा में गोमती जिले राजधर नगर गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. उनके पिता हराधन देब जनसंघ के स्थानीय नेता थे.  बिप्लब देब ने त्रिपुरा के उदयपुर कॉलेज से 1999 में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. इसके बाद वह दिल्ली आ गए जहां वह आरएसएस से जुड़े. बिप्लब देव 16 साल तक संघ के कार्यकर्ता बने रहे. उन्होंने संघ के बड़े नेता गोविंद आचार्य और कृष्णगोपाल शर्मा के संरक्षण में ट्रेनिंग ली.

टिप्पणियां
VIDEO : त्रिपुरा में पहली बार BJP सरकार, नागालैंड में भी 'भगवा' रंग


बिप्लब देव को 2016 में सुधींद्र दासगुप्ता की जगह त्रिपुरा बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया. बिप्लब देब की पत्नी नीति स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अधिकारी हैं. बिप्लब देब के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement