NDTV Khabar

TOP 5 News: बीजेपी ने ममता बनर्जी पर लगाए आरोप और नितिन गडकरी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लेकर दिया 'अजीब' बयान

सीबीआई टीम द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने की कोशिश के विरोध में ममता बनर्जी कल रात से धरने पर बैठी हैं. इस पूरे मामले में राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 News:  बीजेपी ने ममता बनर्जी पर लगाए आरोप और नितिन गडकरी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लेकर दिया 'अजीब' बयान

बीजेपी ने ममता बनर्जी पर लगाया आरोप

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में जारी ममता बनर्जी vs सीबीआई के हाईवोल्टेज ड्रामे के बीच भाजपा ने बंगाल सरकार पर करारा हमला बोला है और ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर भ्रष्टाचारियों को बचाने का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच करने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने यह भी कहा था कि सीबीआई इस बात की भी जांच करेगी कि इसमें कौन-कौन से लोग शामिल हैं. वहीं, सीबीआई टीम द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने की कोशिश के विरोध में ममता बनर्जी कल रात से धरने पर बैठी हैं. इस पूरे मामले में राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है. इस विवाद के मैदान में लगभग सभी दलों के नेताओं ने छलांग मारी है. इसी कड़ी में हरियाणा में खेल मंत्री और बीजेपी के कट्टर नेता अनिल विज भी कूद पड़े हैं. अनिल विज ने मोदी सरकार के खिलाफ लामबंदी कर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना ताड़का और सुरसा से की है.

उधर, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari)ने कहा है कि भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं को पहले अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए क्योंकि जो ऐसा नहीं कर सकता, वह ‘देश नहीं संभाल सकता.' गडकरी, भाजपा की छात्र शाखाअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP)के पूर्व कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को शनिवार को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने कहा, ‘मैं कई लोगों से मिला हूं जिन्होंने कहा है कि हम भाजपा, देश के लिए अपना जीवन समर्पित करना चाहते हैं. वहीं, रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Group D Result) फरवरी के मध्य में जारी कर देगा.  रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकारी ने NDTV को बताया, ''ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Result) फरवरी के मध्य में जारी किया जाएगा. रिजल्ट (RRB Result 2019) जारी करने के लिए अभी कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) जारी करने की तारीख तय करने के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड की सभी वेबसाइट्स पर रिजल्ट से संबंधित एक नोटिस जारी किया जाएगा, जिसमें रिजल्ट जारी करने की तारीख दी गई होगी.'' उधर, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म 'गली बॉय (Gully Boy)' का पहला डायलॉग प्रोमो रिलीज हो गया है. 'गली बॉय' के इस प्रोमो में रणवीर और आलिया के बीच खट्टी-मीठी रिलेशनशिप देखने को मिल रही है. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की 'गली बॉय (Gully Boy)' के ट्रेलर और सॉन्ग्स ने पहले ही धूम मचा रखी है. 'गली बॉय (Gully Boy)' को जोया अख्तर (Zoya Akhtar) ने डायरेक्ट किया है और यह एक रैपर की जिंदगी की कहानी. फिल्म रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने रैपर का किरदार निभाया है. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर इस प्रोमो को पोस्ट किया है और उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. 



1. बीजेपी बोली, जब सारदा घोटाले में टीएमसी के नेता गिरफ्तार हुए तब ममता चुप रहीं, अब...

k73qk11o

पश्चिम बंगाल में जारी ममता बनर्जी vs सीबीआई के हाईवोल्टेज ड्रामे के बीच भाजपा ने बंगाल सरकार पर करारा हमला बोला है और ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर भ्रष्टाचारियों को बचाने का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच करने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने यह भी कहा था कि सीबीआई इस बात की भी जांच करेगी कि इसमें कौन-कौन से लोग शामिल हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 8 मई 2014 को ट्वीट किया था कि 20 लाख लोगों ने चिट फंड घोटाले में अपना पैसा गंवाया, लेकिन वे आज क्या बोल रहे हैं और तब क्या बोल रहे थे ये सब देख रहे हैं. इस मामले में याचिकाकर्ता लेफ्ट और कांग्रेस के समर्थक थे. शारदा घोटाला हमारे सत्ता में आने से पहले का है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस मामले में एक और रोचक बात है. जब बार-बार प्रेशर पड़ा तो कहा गया कि हम लोग एक बैठक कर लेते हैं. यह कोई तमाशा है क्या? बार-बार कहा जा रहा है कि सीबीआई बिना वारंट के कैसे चले आई, लेकिन यह नहीं बताया जा रहा है कि पहले तीन बार समन के बावजूद पुलिस कमिश्नर पेश क्यों नहीं हुए. पुलिस को पावर है कि बिना वारंट के गिरफ्तार कर सकती है. उन्होंने कहा कि हमारा स्पष्ट आरोप है कि ममता बनर्जी स्वयं और उनकी सरकार भ्रष्ट लोगों को बचा रही है, ताकि घोटाले की जांच न हो सके. इस बात की बहुत आशंका है कि जब राजीव कुमार एसआईटी के प्रमुख थे तो बड़ी संख्या में सबूतों को या तो नष्ट किया गया या छेड़छाड़ की गई. प्रसाद ने कहा कि गठबंधन के जितने सिपाही हैं वे कहीं न कहीं जांच के दायरे में हैं. राहुल गांधी भी बेल पर हैं. हकीकत किसी से छिपी नहीं है. हमारा स्पष्ट कहना है कि ममता बनर्जी बंगाल में भाजपा की बढ़ती ताकत से घबरा गई हैं. 


2. हरियाणा के मंत्री ने कहा- ताड़का वाले काम कर रही हैं ममता, TMC नेता बोले- झांसी की रानी हैं

bocousug

सीबीआई टीम द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने की कोशिश के विरोध में ममता बनर्जी कल रात से धरने पर बैठी हैं. इस पूरे मामले में राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है. इस विवाद के मैदान में लगभग सभी दलों के नेताओं ने छलांग मारी है. इसी कड़ी में हरियाणा में खेल मंत्री और बीजेपी के कट्टर नेता अनिल विज भी कूद पड़े हैं. अनिल विज ने मोदी सरकार के खिलाफ लामबंदी कर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना ताड़का और सुरसा से की है. उन्होंने कहा जब हम छोटे होते थे, तब राम लीला देखने जाया करते थे तो उसमें एक सीन आया करता था कि श्रृषि-मुनि जब यज्ञ किया करते थे तो ताड़का आकर उसमें व्यवधान डाल दिया करती थी. ठीक उसी प्रकार का रोल ममता बनर्जी कर रही हैं. चाहे योगी आदित्यनाथ की रैली हो, चाहे अमित शाह जी यात्रा निकालना चाहते हो, उसमें रुकावट डालती है. कभी किसी का हेलीकॉप्टर रोकती है, इसलिए पूरी तरह से ममता बनर्जी वही कर रही है जो ताड़का किया करती थी.अनिल विज की इस तुलना का जवाब दिया टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी ने. हालांकि उन्होंने इसका जवाब सीधे अनिल विज को नहीं दिया है. लेकिन उनकी तुलना को अनिल विज से जोड़कर देखा जा रहा है. टीएमसी नेता  दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि आपने झासी की रानी वाली कहानी तो सुनी होगी. ममता किसी से डरने वाली नहीं हैं. त्रिवेदी ने सीबीआई पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब पुलिस ने सबूत मिटा दिए हैं तो सीबीआई छापा किसलिए मार रही है.

 

3. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- जो घर नहीं संभाल सकता, वह देश क्या संभालेगा?

v1tgnbeg

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari)ने कहा है कि भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं को पहले अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए क्योंकि जो ऐसा नहीं कर सकता, वह ‘देश नहीं संभाल सकता.' गडकरी, भाजपा की छात्र शाखाअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP)के पूर्व कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को शनिवार को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने कहा, ‘मैं कई लोगों से मिला हूं जिन्होंने कहा है कि हम भाजपा, देश के लिए अपना जीवन समर्पित करना चाहते हैं. मैं (ऐसे लोगों से) कहता हूं, आप क्या कर रहे हैं और आपके परिवार में और कौन लोग हैं. वह बताता है कि मैंने अपनी दुकान बंद कर दी है क्योंकि वह ठीक से नहीं चल रही थी... घर में पत्नी, बच्चे हैं.'साथ ही उन्होंने कहा, ‘मैं (उनसे) कहता हूं, पहले अपने घर की देखभाल करें, क्योंकि जो अपना घर नहीं संभाल सकता, वह देश नहीं संभाल सकता. ऐसे में पहले अपना घर संभालें और अपने बच्चे, संपत्ति देखने के बाद पार्टी और देश के लिए काम करें.'

 

4.RRB Group D Result: इस तारीख के बाद आ सकता है रिजल्ट, जानिए आरआरबी अधिकारी ने क्या कहा

34k5j0s8

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Group D Result) फरवरी के मध्य में जारी कर देगा.  रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकारी ने NDTV को बताया, ''ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Result) फरवरी के मध्य में जारी किया जाएगा. रिजल्ट (RRB Result 2019) जारी करने के लिए अभी कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) जारी करने की तारीख तय करने के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड की सभी वेबसाइट्स पर रिजल्ट से संबंधित एक नोटिस जारी किया जाएगा, जिसमें रिजल्ट जारी करने की तारीख दी गई होगी.'' बता दें कि फरवरी के मध्य के हिसाब से रिजल्ट 14 फरवरी के बाद जारी किया जा सकता है. ग्रुप डी का रिजल्ट आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा. 

टिप्पणियां


5. 'गली बॉय' के डायलॉग प्रोमो में यूं नजर आई आलिया भट्ट-रणवीर सिंह की खट्टी-मीठी केमिस्ट्री- देखें Video

m60alfjo

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म 'गली बॉय (Gully Boy)' का पहला डायलॉग प्रोमो रिलीज हो गया है. 'गली बॉय' के इस प्रोमो में रणवीर और आलिया के बीच खट्टी-मीठी रिलेशनशिप देखने को मिल रही है. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की 'गली बॉय (Gully Boy)' के ट्रेलर और सॉन्ग्स ने पहले ही धूम मचा रखी है. 'गली बॉय (Gully Boy)' को जोया अख्तर (Zoya Akhtar) ने डायरेक्ट किया है और यह एक रैपर की जिंदगी की कहानी. फिल्म रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने रैपर का किरदार निभाया है. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर इस प्रोमो को पोस्ट किया है और उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. एक्सेल एंटरटेनमेंट की 'गली बॉय (Gully Boy)' धारावी के स्लम रैपर्स से प्रेरित है. पहली बार बड़े पर्दे पर आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ नजर आने वाले अभिनेता रणवीर सिंह फिल्म में स्ट्रीट रैपर की भूमिका में हैं.  'गली बॉय (Gully Boy)' में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी हैं जो एक्सेल एंटरटेनमेंट और जोया अख्तर के साथ पहली बार अभिनय कर रही हैं और फिल्म में अनदेखे अवतार में नजर आएंगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement