NDTV Khabar

गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में राज्य सरकार युवक को धर्म के आधार पर फंसाने की कर रही है कोशिश : बीजेपी सांसद

क्राइम ब्रांच ने नवीन को बेंगलुरु में 18 फरवरी को एक देसी पिस्तौल और कुछ कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था. पुलिस को नवीन पर शक है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में राज्य सरकार युवक को धर्म के आधार पर फंसाने की कर रही है कोशिश : बीजेपी सांसद

गौरी लंकेश के हत्यारों की फाइल फोटो

खास बातें

  1. धर्म के आधार पर भेदभाव करने का लगाया आरोप
  2. लंकेश के हत्यारों को पकड़वाने वालों को मिलेगा इनाम
  3. पिछले साल हुई थी गौरी लंकेश की हत्या
नई दिल्ली:

पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में पुलिस की जांच पर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है. दरअसल, इस मामले की जांच कर रही एसआईटी पिछले शुक्रवार से केटी नवीन नाम के युवक से पूछताछ कर रही है. नवीन पर अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप है. क्राइम ब्रांच ने नवीन को बेंगलुरु में 18 फरवरी को एक देसी पिस्तौल और कुछ कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था. पुलिस को नवीन पर शक है.

यह भी पढ़ें: SIT ने अवैध हथियारों के व्यापारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

वहीं इस मामले में बीजेपी ने सरकार पर धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगा रही है. बीजेपी सांसद शोभा करनलाजे ने उडुपी में एक सभा के दौरान कहा कि कर्नाटक सरकार गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में एक युवक को (धर्म के नाम पर) जानबूझकर फंसा रही है. इससे पहले कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी से जब केटी नवीन से हो रही पूछताछ और राज्य में बढ़ते अपराध के लिए बीजेपी के आरोप पर कहा था कि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाकों में अवैध हथियार का कारोबार हो रहा है.


यह भी पढ़ें: प्रकाश राज ने एक्टर्स पर साधा निशाना, सिर्फ पॉपुलैरिटी कैश कराने के लिए पॉलिटिक्स में न आएं

ऐसे में इन राज्य की सरकारों को इसकी रोकथाम के लिए फौरन कदम उठाने चाहिए. राज्य में विधानसभा चुनावों होने में अब दो महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में राज्य सरकार के इस आरोप पर भला बीजेपी कैसे चुप रहती. पार्टी के राज्य प्रवक्ता एस प्रकाश ने कहा कि गृह मंत्री का ये बयान गैर जिम्मेदाराना है.

टिप्पणियां

VIDEO: फेक न्यूज बनी बड़ी मुसीबत.

कानून व्यवस्था राज्य का विषय है. गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी को सुरक्षा सुनिश्चिच करनी चाहिए न की ऐसा बयान देना चाहिए. गौरतलब है कि सरकार ने गौरी लंकेश की हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़वाने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा भी की है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement