यह ख़बर 15 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई हमारी प्राथमिकता, कांग्रेस-बीजेपी का करेंगे पर्दाफाश : 'आप'

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद आज आम आदमी पार्टी की पीएसी की एक बैठक हुई। बैठक के बाद आम आदमी पार्टी ने फिर दोहराया कि भ्रष्टाचार से लड़ाई ही उनकी प्राथमिकता है। पार्टी ने कांग्रेस और बीजेपी पर फिर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने मुद्दों के आधार पर इस्तीफा हुआ है।

पार्टी नेताओं ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस और बीजेपी एक साथ आए हैं, वैसे में दोनों को मिलकर ही सरकार बना लेनी चाहिए। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है। 23 फरवरी को हरियाणा में आम आदमी पार्टी की रैली होगी। साथ ही 15 से 25 तक झाड़ यात्रा भी निकाली जाएगी।

एनडीटीवी से खास बातचीत में आप नेता संजय सिंह ने कहा कि आज की बैठक में हमने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी कि उन्होंने जनलोकपाल बिल के वादे पर इस्तीफा दे दिया। हम इस फैसले का स्वागत करते हैं और लोकसभा चुनाव की लिस्ट पर हम रविवार को चर्चा करेंगे। आज बैठक में रणनीति तय हुई है कि कांग्रेस-बीजेपी और अंबानी किस तरह एक साथ है, इस सच्चाई को लोगों के सामने लेकर आएंगे। हम बीजेपी-कांग्रेस का पर्दाफाश करेंगे।

वहीं योगेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस-यूपीए गठबंधन का कोई मतलब नहीं है। जनता यूपीए से निराश है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 49 दिन तक अल्पमत की सरकार चलाने वाले केजरीवाल ने जन लोकपाल विधेयक के पारित न होने की वजह से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

केजरीवाल (45) ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर हमला करते हुए उन पर उद्योगपति मुकेश अंबानी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है, आप सरकार ने अंबानी के खिलाफ गैस की कीमतों को लेकर दो दिन पहले ही आपराधिक मामला दर्ज किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार का जन लोकपाल विधेयक को पारित कराने का फैसला एक सप्ताह से विवादित रहा था, क्योंकि उप राज्यपाल ने इसके सदन में पेश किए जाने से पहले केंद्र सरकार की मंजूरी को आवश्यक बताया था, लेकिन आप सरकार अपने फैसले पर कायम थी और इसे पेश करने का फैसला किया था।