NDTV Khabar

पीडीपी के साथ गठबंधन के एजेंडे पर भाजपा प्रतिबद्ध : उपमुख्यमंत्री निर्मल कुमार

जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 35ए पर उनकी पार्टी का रुख सबको पता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीडीपी के साथ गठबंधन के एजेंडे पर भाजपा प्रतिबद्ध : उपमुख्यमंत्री निर्मल कुमार

अनुच्छेद 35ए को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है..(फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने शनिवार को कहा कि भाजपा गठबंधन के एजेंडे को लेकर प्रतिबद्ध है जो राज्य में पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार का आधार है और अनुच्छेद 35ए जैसे संवैधानिक मामलों पर यथा स्थिति बनाए रखने की बात कहता है. साथ ही में सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 35ए और अनुच्छेद 370 पर उनकी पार्टी भाजपा का रुख अच्छी तरह से ज्ञात है लेकिन मामला अदालत में विचाराधीन है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "अब तक, (पीडीपी-भाजपा) सरकार गठबंधन के एजेंडे पर चल रही है जिसमें संवैधानिक मामलों पर यथा स्थिति कायम रखी गई है." मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के सदंर्भ में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यही चीज कही है. महबूबा ने कल दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. सिंह से अनुच्छेद 35ए पर उपजे विवाद पर टिप्पणी करने को कहा गया था जो जम्मू कश्मीर के निवासियों को विशेषाधिकार प्रदान करता है.

उन्होंने कहा, "लेकिन दूसरी तरफ हम (भाजपा) पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र पर कायम हैं. जब ऐसा (भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र को लागू करने का) वक्त आएगा तो देखेंगे कि क्या किया जाना चाहिए. लेकिन अभी, सरकार गठबंधन का एजेंडा पर आधारित है, जिसमें संवैधानिक मामलों पर यथा स्थिति कायम रखी गई है."

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement