NDTV Khabar

पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भाजपा ने केंद्रीय पर्यवेक्षक किया नियुक्त

पार्टी को यहां अपने सहयोगी के साथ दो तिहाई बहुमत हासिल हुआ है. इन मंत्रियों को राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के चयन का काम सौंपा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भाजपा ने केंद्रीय पर्यवेक्षक किया नियुक्त

किरेन रिजीजू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: त्रिपुरा में ढाई दशक पुराना वामपंथी क़िला ढह गया है. पिछले चुनाव में जो बीजेपी की डेढ़ परसेंट वोट शेयर वाली पार्टी थी उसने इस चुनाव में लगभग तीन चौथाई बहुमत हासिल कर ली है. त्रिपुरा में 25 साल से लगातार सरकार चला रहे लेफ्ट के 'किले' को बीजेपी ने ढहा दिया है. नागालैंड में भी सरकार बनाने के समीकरण बीजेपी के पक्ष में नजर आ रहे हैं. इसी बीच भाजपा ने तीनों पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भाजपा ने केंद्रीय पर्यवेक्षक को नियुक्त कर दिया है. भाजपा संसदीय बोर्ड ने शनिवार केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और जुअल ओराम को त्रिपुरा के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया. पार्टी को यहां अपने सहयोगी के साथ दो तिहाई बहुमत हासिल हुआ है. इन मंत्रियों को राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के चयन का काम सौंपा गया है.

बोर्ड की शाम में बैठक हुई और उसने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी जताई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने बताया कि बोर्ड ने नागालैंड के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं. इस राज्य में भाजपा अपने सहयोगियों के साथ सरकार बनाएगी. वहीं मेघालय का परिणाम त्रिशंकु हो गया है.

यह भी पढ़ें : यह लोकतंत्र की जीत है, लोगों ने नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया : पीएम मोदी

टिप्पणियां
नड्डा और पार्टी के महासचिव अरुण सिंह नागालैंड के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं जबकि केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू और अल्फोंस कन्नाथनम मेघालय के लिए पर्यवेक्षक होंगे. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय बोर्ड के कई अन्य सदस्य बैठक में मौजूद थे. पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है.

VIDEO : पूर्वोतर में युग परिवर्तन हो रहा है: सुधांशु त्रिवेदी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement