बीजेपी ने 2014 में हारी लोकसभा सीटें मजबूत करने का जिम्मा राज्यसभा सांसदों को सौंपा

बीजेपी ने 2014 में हारी लोकसभा सीटें मजबूत करने का जिम्मा राज्यसभा सांसदों को सौंपा

अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पार्टी के 52 राज्यसभा सासंदों को एक-एक क्षेत्र लेना होगा गोद
  • सांसद निधि व्यय करने और पार्टी को मजबूत करने के निर्देश
  • अपने-अपने राज्य की एक-एक सीट चुननी होगी
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने उन लोकसभा सीटों पर पार्टी को मजबूत बनाने की रणनीति बनाई है जिनमें वह वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हार गई थी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज पार्टी के 52 राज्यसभा सांसदों से कहा कि वे अपने-अपने राज्य की ऐसी एक-एक उस लोकसभा सीट को चुनें जहां पिछले चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. उस लोकसभा क्षेत्र में विकास करें और पार्टी को मजबूत करें.     

अपनी सीट मानकर करें सांसद निधि का उपयोग
अमित शाह ने दिल्ली में पार्टी के राज्यसभा सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र के ऐसे एक-एक लोकसभा क्षेत्र को गोद लें जहां पार्टी 2014 में पराजित हुई थी. उन क्षेत्रों में सांसद निधि के तहत मिलने वाले फंड को व्यय करें. उन्होंने कहा कि सांसद इन क्षेत्रों को अपनी सीट मानकर खर्च करें. इन क्षेत्रों में पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए भी सक्रिय पहल करें.   

बीजेपी की नजर अगले लोकसभा चुनाव पर
बीजेपी ने नई रणनीति के तहत यह फैसला लिया है. इसके तहत प्रत्येक राज्यसभा सांसद अपने राज्य की ही एक सीट गोद लेंगे. पार्टी नेतृत्व का मानना है कि यदि सांसद इस योजना पर गंभीरता से अमल करते हैं तो अगले चुनाव से पहले वे 52 सीटें मजबूत हो सकती हैं जहां पार्टी हार गई थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com