NDTV Khabar

राफेल सौदे की जांच पर कोर्ट का फैसला आते ही यह बोले बीजेपी के नेता..

पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मौजूदा मुख्यमंत्री पर्रिकर ने राफेल सौदे पर फैसले को लेकर कहा- सत्यमेव जयते

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल सौदे की जांच पर कोर्ट का फैसला आते ही यह बोले बीजेपी के नेता..

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया.

खास बातें

  1. झारखंड के सीएम रघुबर दास ने कहा कि कांग्रेस का झूठ बोलने का इतिहास
  2. यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा- राहुल के चेहरे पर करारा तमाचा
  3. राजस्थान बीजेपी ने कहा- कांग्रेस ने जनता और सेना, दोनों को गुमराह किया
नई दिल्ली:

राफेल डील की जांच के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी में उत्साह का संचार हो गया है. बीजेपी के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर हमला बोल दिया है. सोशल मीडिया पर और अलग से दिए गए बयानों में बीजेपी नेताओं ने राफेल सौदे पर उंगली उठाने पर कांग्रेस को लताड़ा है.    

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का स्वागत किया जिसमें फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों को खरीदने के मामले में नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट मिल गई है. पर्रिकर ने ट्वीट किया ‘सत्यमेव जयते.' दसाल्ट से विमान खरीदने के लिए भारत सरकार और फ्रांस सरकार के बीच हुए समझौते के दौर में पर्रिकर रक्षा मंत्री थे.
 


झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि कांग्रेस का झूठ बोलने का इतिहास रहा है और राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सच की जीत है. दास ने एक बयान में कहा, आखिर सच सामने आ गया. झूठ बोलने का और घोटालों में शामिल रहने का कांग्रेस का इतिहास रहा है. राफेल सौदे की सच्चाई सामने आ गई है - सत्यमेव जयते. दास ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल सौदे में कोई अनियमितता नहीं है. झूठ तो झूठ है. बार-बार गलत सूचनाएं फैलाने के बाद वह सच नहीं बन जाएगा.

यह भी पढ़ें : राफेल पर बोले राजनाथ सिंह - राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि खराब की


उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने राफेल खरीद सौदे की जांच को लेकर कोर्ट के निर्णय को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चेहरे पर करारा तमाचा करार देते हुए कहा कि उनके झूठ का भेद अब खुल चुका है. श्रीकांत शर्मा ने कहा सुप्रीम कोर्ट का निर्णय राहुल गांधी के चेहरे पर करारा तमाचा है. राहुल और उनकी पार्टी का झूठ खुल चुका है. यह मीडिया के उस वर्ग के लिए भी सबक है, जिसने कांग्रेस अध्यक्ष का औजार बनकर मामले की गहराई में जाए बगैर खबरें फैलाईं.

यह भी पढ़ें : राफेल को लेकर कांग्रेस पर अमित शाह का पलटवार : SC का जजमेंट झूठ की राजनीति करने वालों के मुंह पर तमाचा

राजस्थान बीजेपी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सत्य की जीत बताते हुए इसे कांग्रेस के मुंह पर तमाचा बताया है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया ने कहा, राफेल विमान सौदे पर न्यायालय का फैसला कांग्रेस के मुंह पर एक तमाचा है. सत्य की जीत हुई है. पूनिया ने कहा, राफेल मुद्दे पर कांग्रेस ने देश की जनता और सेना, दोनों को गुमराह किया है.

टिप्पणियां

VIDEO : जेटली ने कहा झूठ की उम्र कम

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राफेल सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि अरबों डॉलर कीमत के राफेल सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है. ऑफसेट साझेदार के मामले पर गोगोई के अलावा न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की तीन सदस्यीय पीठ ने कहा कि किसी भी निजी फर्म को व्यावसायिक लाभ पहुंचाने का कोई ठोस सबूत नहीं मिला है. अदालत ने कहा कि लड़ाकू विमानों की जरूरत है और देश इन विमानों के बगैर नहीं रह सकता है.    
(इनपुट एजेंसियों से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement