NDTV Khabar

कांग्रेस पर हमला- आप पाकिस्तान में फेसबुक एड से कैंपेनिंग करना चाहते हैं, इसलिए अच्छे नहीं लगते हिंदू

कांग्रेस के आधिकारिक फेसबुक पेज का पाकिस्तान में भी कथित रूप से विज्ञापन चलने की बात पर बीजपी ने हमला बोला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस पर हमला- आप पाकिस्तान में फेसबुक एड से कैंपेनिंग करना चाहते हैं, इसलिए अच्छे नहीं लगते हिंदू

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा की फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कांग्रेस का एक विज्ञापन पाकिस्तान में फेसबुक पेज पर दिख रहा है. इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की है. उसका आरोप है कि कांग्रेस पाकिस्तान में मोदी हटाओ से जुड़े विज्ञापन दे रही है. फेसबुक पर कांग्रेस का ये विज्ञापन बीजेपी की आईटी सेल ने पाकिस्तान के पेज पर देखा और पार्टी ने हमला बोल दिया. कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान में भी 'भारत बचाओ, मोदी हटाओ' का विज्ञापन छपवा रही है. साथ ही कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के उस बयान पर भी पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अब हिंदू भाई प्रचार के लिए उन्हें नहीं बुलाते, क्योंकि पिछले कुछ समय से देश का माहौल बदला है.लोगों में डर है. ऐसे में मतदाताओं पर कितना असर पड़ेगा. 

बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा ने मोर्चा संभाला और कहा कि ऐसा मालूम होता है कि गुलाम नबी आजाद जी पाकिस्‍तान में राजनीति करना चाहते हैं. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस हिंदुओं की छवि खराब करना चाहती है. हिंदुओं को हमेशा खराब तरीके से प्रस्तुत करने की कोशिश होती है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुओं के दिल में मुसलमानों के प्रति वैमनस्य की बात कहना, यह हिंदुओं को कम करके आंकना है.

संबित पात्रा ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जी, क्या आप पाकिस्तान जाकर कैंपेनिंग करना चाहते हैं. इसलिए आपको हिंदू अच्छे नहीं लगते. इसलिए पाकिस्तान में कांग्रेस फेसबुक एड देती है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक पोस्ट पब्लिश की है. जिसका विषय है मोदी हटाओ, देश बचाओ. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस की ओर से पाकिस्तान के लिए भी यह फेसबुक पोस्ट स्पांसर्ड की गई है.

ये महत्वपूर्ण है कि संबित पात्रा ने मीडिया ब्रीफिंग में कांग्रेस पर तो हमला बोला लेकिन राम मंदिर के मुद्दे पर तेज़ होती राजनीतिक बहस पर कुछ नहीं कहा और चुप रहे.
   

शशि थरूर पर भी बीजेपी बोल चुकी हमला
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने यह कहकर एक विवाद को हवा दे दी कि कोई भी अच्छा हिंदू यह नहीं चाहेगा कि किसी धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने. भाजपा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कांग्रेस एवं उसके प्रमुख राहुल गांधी को 'हिंदू विरोधी' बताया. तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने चेन्नई में रविवार को एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा, 'ज्यादातर हिंदू मानते हैं कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है, लेकिन मेरा यह भी मानना है कि कोई अच्छा हिंदू ऐसी जगह पर राममंदिर का निर्माण नहीं चाहेगा जहां किसी और के पूजा स्थल को तोड़ा गया हो.'

भाजपा ने शशि थरूर के बयान को लेकर हमला बोला. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उन लोगों ने राहुल गांधी का असली चेहरा 'बेनकाब' कर दिया है. संबित पात्रा ने कहा, 'ऐसे बयान पूरी तरह से कांग्रेस, राहुल गांधी को बेनकाब करते हैं. वे हिंदू-विरोधी हैं.' वहीं, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ये उनके चुनाव के समय का हिंदुत्व होने का पोल खोलता है. 

उधर कांग्रेस ने पाकिस्तान में फेसबुक में अपने ऐड पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी. सूत्रों ने कहा कि सोशल मीडिया के कामकाज से अनजान ऐसी टिप्पणी पर बयान देने की ज़रूरत नहीं है. हालांकि साइबर विशेषज्ञों का कहना है, कांग्रेस को इसपर ध्यान देने की ज़रूरत है. साईबर विशेषज्ञ जितेन जैन कहते हैं कि फेसबुक किसी भी संस्था को एड की सुविधा मुहैया कराने के दौरान विकल्प देता है कि वो किस देश या जगह में एड दिखाना चाहते हैं और कांग्रेस ने पाकिस्तान को चुना था एड दिखाने के लिए. विज्ञापन जैसे भी पाकिस्तान के फेसबुक पेज तक पहुंचा हो, बीजेपी इसे हथियार बना रही है और कांग्रेस को पाकपरस्त साबित करने में जुटी है.

टिप्पणियां
वीडियो-पाकिस्तान में फेसबुक ऐड पर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement