NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश सहित 17 राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर चुनाव काफी अहम हैं क्योंकि यह 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के लिए लिटमस टेस्ट की तरह होंगे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश सहित 17 राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 17 राज्यों में हैं उपचुनाव
  2. बीजेपी ने जारी की सूची
  3. उत्तर प्रदेश में भी है उपचुनाव
नई दिल्ली:

बीजेपी (BJP) ने  17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 32 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने कर्नाटक में 15 सीटों, उत्तर प्रदेश में 11 सीटों, केरल और बिहार में पांच-पांच सीटों, गुजरात, असम और पंजाब में चार-चार सीटों, सिक्किम में तीन सीटों, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और राजस्थान में दो-दो सीटों और अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा और पुडुचेरी में एक-एक सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की है. नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

22lildbo

बीजेपी प्रत्याशियों की सूची

दिल्ली में आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. जिसमें हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के एजेंडे में है. माना जा रहा है कि बीजेपी महाराष्ट्र के लिए पहली सूची जारी कर सकती है.  बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.

cn1r2cf8

बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, दोनों राज्यों के प्रभारी और प्रदेशों के अध्यक्ष भी हिस्सा ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर चुनाव काफी अहम हैं क्योंकि यह 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के लिए लिटमस टेस्ट की तरह होंगे. 


अन्य खबरें :

टिप्पणियां

सतारा विधानसभा सीट: NCP के गढ़ में क्या होगी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की रणनीति

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भावुक हुए अजित पवार, कहा-शरद पवार पर लगे आरोपों से दुखी होकर दिया इस्तीफा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement