NDTV Khabar

ममता बनर्जी पर BJP का तंज, 'प्रशांत किशोर जिस कॉलेज के छात्र हैं, अमित शाह उसके प्रिंसिपल हैं'

बीजेपी (BJP) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रशांत किशोर की तुलना में अमित शाह (Amit Shah) बड़े चुनावी रणनीतिकार हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ममता बनर्जी पर BJP का तंज, 'प्रशांत किशोर जिस कॉलेज के छात्र हैं, अमित शाह उसके प्रिंसिपल हैं'

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अमित शाह प्रशांत किशोर से बड़े चुनावी रणनीतिकार.

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की कथित तौर पर सेवाएं लेने की खबरों पर तंज कसते हुए BJP ने कहा कि वह अमित शाह (Amit Shah) से बड़े रणनीतिकार नहीं हैं. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'प्रशांत किशोर की तुलना में अमित शाह बड़े चुनावी रणनीतिकार हैं और जहां तक चुनावी रणनीति का सवाल है, भाजपा प्रमुख उस कॉलेज के प्रिसिंपल हैं जिसमें प्रशांत किशोर अभी तक छात्र हैं.'

आंध्रप्रदेश में जगनमोहन को CM की कुर्सी तक पहुंचाने वाले प्रशांत किशोर अब ममता बनर्जी के लिए करेंगे काम

भाजपा महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी प्रभारी विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल की जनता का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर से भरोसा उठ चुका है और कोई भी चुनावी रणनीतिकार इस चीज को बदल नहीं सकता. प्रशांत किशोर ने गुरुवार को तृणमूल प्रमुख से मुलाकात की थी, जिससे निकट भविष्य में उनके ममता के साथ काम करने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं, ताकि टीएमसी को राज्य में भाजपा के बढ़ते प्रभाव को रोकने और 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल पर अपनी पकड़ बनाए रखने में मदद मिल सके. बहरहाल, तृणमूल नेतृत्व और प्रशांत किशोर, दोनों ही इस नियुक्ति के बारे में खुल कर कुछ नहीं बोल रहे हैं. हालांकि, टीएमसी सूत्रों ने बताया कि प्रशांत किशोर के अपनी टीम के साथ जुलाई से बंगाल में काम करने की संभावना है. 


क्या प्रशांत किशोर ममता बनर्जी के लिए बनाएंगे चुनावी रणनीति? नीतीश कुमार ने दिया यह जवाब...

टिप्पणियां

उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को कहा कि उन्हें इस बात का पता नहीं है कि उनकी पार्टी जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के चुनावी कैंपेन की जिम्मेदारी संभालेंगे. इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने साफ-साफ कहा कि पार्टी का इससे कोई रिश्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर खुद भी इस मुद्दे पर सब कुछ एक्सप्लेन कर देंगे. बता दें कि हालिया लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में 18 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की. वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें हासिल की. 

VIDEO: प्रशांत किशोर के सवाल पर नीतीश कुमार ने दिया यह जवाब



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement