यह ख़बर 12 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी अध्यक्ष ने 'नाराज' नवजोत सिद्धू से फोन पर की बात

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी से नाराज़ बताए जा रहे सांसद नवजोत सिंह सिद्धू से फोन पर बातचीत की है। बताया जाता है कि पार्टी अध्यक्ष ने पूर्व क्रिकेटर से आग्रह किया है कि वह कोई भी राजनैतिक फैसला पार्टी के साथ विचार-विमर्श कि
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी से नाराज़ बताए जा रहे सांसद नवजोत सिंह सिद्धू से फोन पर बातचीत की है। बताया जाता है कि पार्टी अध्यक्ष ने पूर्व क्रिकेटर से आग्रह किया है कि वह कोई भी राजनैतिक फैसला पार्टी के साथ विचार-विमर्श किए बिना न लें।

दरअसल, तीन बार से संसद में अमृतसर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने गुरुवार को खुले शब्दों में बताया था कि सिद्धू पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं। नवजोत कौर ने एक समाचार एजेंसी को यह भी बताया था, "मेरे पति अमृतसर से चुनाव नहीं लड़ेंगे, और इस संदर्भ में उन्होंने बहुत पहले ही फैसला कर लिया था, जब बीजेपी ने उन्हें और उनकी स्थानीय टीम को दरकिनार कर दिया था, जो पिछले एक दशक से भी अधिक समय से लोकसभा क्षेत्र में लगातार काम कर रही हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, गुरुवार को ही कौर ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट 'फेसबुक' पर यह लिखकर विवाद पैदा कर दिया था कि उनके पति (नवजोत सिंह सिद्धू) महसूस करते हैं कि उन्हें पार्टी में 'दरकिनार' कर दिया गया है और उनकी 'अनदेखी' की जा रही है। अमृतसर (पूर्व) से भाजपा विधायक नवजोत कौर ने कहा, "कल मैं दिल्ली में सिद्धू के साथ थी और उन्हें मैंने बताया कि फेसबुक पर मैंने क्या लिखा है। यह सुनने पर उन्होंने कहा कि वह अब राजनीति पसंद नहीं करते, क्योंकि उन्हें अपनी ही पार्टी के नेताओं से उचित सम्मान नहीं मिल रहा है। मेरे पति ने मुझसे कहा कि अब वह राजनीति में अपना दिमाग नहीं लगाना चाहते।"