ब्रिटिश नेता जेरेमी कॉर्बिन ने कांग्रेस नेताओं से कश्मीर पर की बात, 'लाल' हुई BJP ने कहा- देश को देना पड़ेगा जवाब

ब्रिटेन में विपक्षी पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) ने कांग्रेस (Congress) पार्टी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की और इस दौरान दोनों पक्षों ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द किए जाने के बाद वहां मानवाधिकार की स्थिति पर चर्चा की. इसे लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला.

ब्रिटिश नेता जेरेमी कॉर्बिन ने कांग्रेस नेताओं से कश्मीर पर की बात, 'लाल' हुई BJP ने कहा- देश को देना पड़ेगा जवाब

कांग्रेस नेताओं के साथ ब्रिटिश नेता जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn).

खास बातें

  • कांग्रेस नेताओं ने ब्रिटिश नेता जेरेमी कॉर्बिन से की मुलाकात
  • जेरेमी कॉर्बिन ने ट्वीट कर कहा- कश्मीर मुद्दे पर हुई बात
  • बीजेपी ने कहा- कांग्रेस को देश को देना होगा जवाब
नई दिल्ली/लंदन :

ब्रिटेन में विपक्षी पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) ने कांग्रेस (Congress) पार्टी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की और इस दौरान दोनों पक्षों ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द किए जाने के बाद वहां मानवाधिकार की स्थिति पर चर्चा की. कॉर्बिन ने इस बातचीत को 'बेहद सार्थक' करार दिया. लेबर पार्टी द्वारा भारत सरकार के फैसले के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किए जाने के बाद से ही ब्रिटेन में भारतवंशी समूहों का कॉर्बिन पर काफी दबाव था. वहां रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने लेबर पार्टी के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय दखल के आह्वान को भारत विरोधी करार दिया था. जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) ने ट्वीट किया, 'भारतीय कांग्रेस पार्टी के ब्रिटिश प्रतिनिधियों के साथ बेहद सार्थक मुलाकात हुई जहां हमनें कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति पर चर्चा की.'

इसे लेकर भाजपा (BJP) ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और जवाब मांगा. BJP ने कांग्रेस के इस कदम को भय पैदा करने वाला बताया और कहा कि देश की जनता को यह बताने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है कि उसके नेता विदेश जाकर वहां के नेताओं से भारत के बारे में क्या बातें कर रहे हैं. BJP ने ट्वीट किया, ऐसे शर्मनाक काम के लिए देश की जनता कांग्रेस को उचित जबाव देगी.

ब्रिटेन की विपक्षी पार्टी ने की कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग, भारत ने की आलोचना

बता दें कि कांग्रेस पार्टी यूके के प्रतिनिधिमंडल के साथ जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की और कहा, 'तनाव कम होना चाहिए और हिंसा व खौफ का चक्र खत्म होना चाहिए, जिसने लंबे समय से इस क्षेत्र को जकड़ रखा है.' इस तस्वीर में लेबर पार्टी की शैडो विदेश मंत्री एमिली थॉर्नबैरी भी नजर आ रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भाषा से भी)