NDTV Khabar

एस जयशंकर और रामविलास पासवान को मोदी सरकार यहां से बना सकती है राज्यसभा प्रत्याशी

भाजपा विदेश मंत्री एस जयशंकर को गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर उतार सकती है तथा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को राज्यसभा में लाने के लिए बिहार से राजग का प्रत्याशी बनाये जाने की संभावना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एस जयशंकर और रामविलास पासवान को मोदी सरकार यहां से बना सकती है राज्यसभा प्रत्याशी

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar)- फाइल फोटो

खास बातें

  1. एस जयशंकर गुजरात से बन सकते हैं राज्यसभा उम्मीदवार
  2. बिहार से पासवान को राज्यसभा में लाने की तैयारी
  3. राज्यसभा में भाजपा की तीन सीटें होंगी रिक्त
नई दिल्ली:

भाजपा विदेश मंत्री एस जयशंकर को गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर उतार सकती है तथा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को राज्यसभा में लाने के लिए बिहार से राजग का प्रत्याशी बनाये जाने की संभावना है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. लोकसभा चुनाव में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी के निर्वाचित होने के चलते राज्यसभा में भाजपा की तीन सीटें रिक्त होंगी. 

निश्चित नहीं कि तृणमूल कांग्रेस सरकार 2021 तक बनी रहेगी: कैलाश विजयवर्गीय

केंद्रीय मंत्री नियुक्त हुए पासवान और जयशंकर का छह माह के भीतर संसद के दोनों सदनों में से किसी एक सदन का सदस्य चुना जाना आवश्यक है. नामांकन के बाद दोनों मंत्रियों का उच्च सदन के लिए चुना जाना तय है, क्योंकि बिहार में राजग के पास पूर्ण बहुमत है, जबकि गुजरात में भाजपा सत्ता में है. सूत्रों के अनुसार पार्टी जयशंकर को उनके गृह राज्य तमिलनाडु से राज्यसभा से नामांकित करने पर भी विचार कर रही है, क्योंकि इस साल जुलाई में यहां से राज्यसभा की छह सीटें रिक्त होंगी.

मोदी सरकार पर महबूबा मुफ्ती का निशाना, बोलीं- जम्मू कश्मीर के जज्बाती बंटवारे की कोशिश में केंद्र


टिप्पणियां

भाजपा की सहयोगी अन्नाद्रमुक यहां सत्ता में है. पासवान दशकों से सांसद हैं जबकि राजनयिक से नेता बने जयशंकर के लिए सांसद बनने का यह पहला अवसर होगा. जयशंकर मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश सचिव रहे हैं.

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement