NDTV Khabar

मिशन 2019 पर मंथन: पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, बोले- वे मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि रक्षा सौदा में दलाली कर सके

BJP National Council Meeting at Ramlila Maidan LIVE UPDATES: बीजेपी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आज दूसरा दिन है. पीएम बैठक में हिस्सा लेने पहुंच चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिशन 2019 पर मंथन:  पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, बोले- वे मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि रक्षा सौदा में दलाली कर सके

BJP National Council Meeting at Ramlila Maidan में पीएम मोदी

खास बातें

  1. हमारी सरकार ने बीते चार साल में कई बड़े काम किए
  2. 'मैं सभी को समान्य अधिकार देना चाहता था'
  3. अब देश ईमानदारी की ओर चल पड़ा है
नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव पर मंथन के लिए देश की राजधानी नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय परिषद (BJP National Council Meeting at Ramlila Maidan) का दो दिवसीय सम्मेलन जारी है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग ले रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आज दूसरा दिन है.. पीएम बैठक में हिस्सा लेने पहुंच चुके हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये बीजेपी के कार्यकर्ता का समर्पण ही है कि हर दिन हर वर्ष को शुभ बनाता है. कभी दो कमरो और दो सांसदों वाली पार्टी इतने बड़े स्तर पर राष्ट्रीय परिषद की बैठक कर रही है यह अद्भूत है. बीजेपी के हम सभी कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं कि हमें यह संस्कार दिए गए. यही संस्कार हमारे जीवन को निर्धारित कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले देश भर से जुटे क़रीब 12 हज़ार कार्यकर्ताओं के साथ इस बैठक को चुनावी शंखनाद के तौर पर देखा जा रहा है. कल बैठक के पहले दिन राम मंदिर का मुद्दा भी उठा. इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत भाजपा के पदाधिकारियों ने दीप जलाकर सम्मेलन का शुभारंभ किया. भाजपा की राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों और पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को अगड़ी जाति के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण प्रदान करने और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में राहत प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया और उनका विशेष आभार जताया.

BJP National Council Meeting at Ramlila Maidan LIVE UPDATES: 

 


-बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी ने क्या कहा:

न्यू इंडिया की वजह से दुनिया के मंचों पर युवा गाड़ रहे झंडे
हमारी सरकार ने बीते चार साल में कई बड़े काम किए. देश का युवा आज दुनिया के मंचों पर जो भी झंड़े गाड़ रहा है. वह न्यू इंडिया की वजह से ही है. आज के युवा को यह पता है कि उसके आवाज की कद्र होती है. वह जानता है कि उसके देश की शाख मजबूत हो रही है. उसे पता है कि उसकी सरकार हर परिस्थिति में उसके साथ खड़ी है. खेल की ही बात करें तो हाल के दिनों में भारत के शानदार प्रदर्शन पर आपने खुशियां मनाई होगीं. आज वह राष्ट्रभक्ति की भावना को जाहिर करने में हिचकिचाता नहीं है. इसका असर उसके प्रदर्शन पर दिखता है. देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं रही. हमारी सरकार माहौल बहेतर बनाने को प्राथमिकता दी. हमारी सरकार महिलाओं के सशिक्तकरण के लिए भी काम किया गया है. हमनें बीते साढ़े चार सालों में खुलकर काम किया. कुछ लोग राजनीतिक विरोध के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का भी विरोध करते हैं. हम महिलाओं को उनकी अलग पहचान दिलाना चाहते हैं. हम उन्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं. मर्टिनिटी लीव को बढ़ाया गया. बेटियां सक्षम भी हैं और शक्ति का रूप भी हैं. यही कारण है कि सशत्र बलों में महिलाएं बड़े स्तर पर शामिल हो रही है. यही वजह है कि बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही है. हम अपने अनदाता को नए भारत के नई ऊर्जा का वाहक बनाना चाहते हैं. हम बहुत ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं. जब हम किसानों की समस्याओं के समाधान की बात करते हैं तो पहले की सच्चाई को भी स्वीकार करने की जरूरत है. पहले की नीतिया सही नहीं रही थी. 

आरक्षण पर पीएम मोदी:  पीएम मोदी ने कहा कि समान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा और नौकरी क्षेत्र में 10 फीसदी का आरक्षण युवाओं को फायदा देगा. यह युवाओं को अवसर देने जैसा है. अंबेडकर द्वारा रचित संविधान में आरक्षण का प्रावधान दिया गया है. मैं सभी को समान्य अधिकारी देना चाहता था. मैं सिर्फ गरीबी के आधार पर समान अधिकार देना चाहता हूं. सभी को अवसरों की समानता और समाजित न्याय की बात करना गलत नहीं. पहले से जिनकों आरक्षण की सुविधा मिल रही थी उसे छेड़े बिना समान्य वर्ग को आरक्षण दिया गया. इतना ही नहीं शिक्षा में दस फीसदी की बढ़ोतरी भी की जाएगी. यानी सीटों को बढ़ाया जाएगा. सबकुछ इसी से ठीक हो जाएगा यह दावा न मैनें किया न करूंगा. लेकिन यह रास्ता है जो समान्य वर्ग के गरीबों को अवसर की समानता देता है. हमारे कार्यकर्ताओं को इसे लेकर चर्चा करनी चाहिए. मैं फिर बता दूं कि हमनें किसी वर्ग को वंचित किए बिना यह व्यवस्था की गई है. कुछ लोग भ्रम फैलाकर असंतोष फैलाना चाहते हैं. हमारे युवा हमारी सबसे बड़ी शक्ति है. 

एक भारत श्रेष्ट भारत बीजेपी का विजन: पीएम मोदी सरदार पटेल पहले पीएम होते तो देश की तस्वीर कुछ और होते. वर्ष 2000 के बाद बीजेपी ने देश को अंधेरे से बाहर निकालने का काम किया है. अब देश ईमानदारी की ओर चल पड़ा है. इतने सारे लोगों का स्वेच्छा से सब्सिडी छोड़ना, रेलवे आरक्षण के दौरान रियायत छोड़ना, बड़ी संख्या में उद्योगपतियों का जीएसटी से जुड़ते चले जाना, आयकर में बढ़ोतरी होना यह इसलिए हो रहा है क्योंकि सभी राष्ट्र निर्माण के लिए आगे आ रहा है. उसे भरोसा है कि उसके टैक्स के पाई-पाई का इस्तेमाल इस सरकार द्वारा किया जा रहा है. बीजेपी सरकार के इस कार्यकाल ने साबित किया है कि देश बदल सकता है और सामान्य नागरिक के हित में बदल सकता है. भाजपा के सरकार के कार्यकाल ने साबित किया है कि देश में सरकार बगैर किसी भ्रष्टाचार के भी चलाई जा सकती है. हमारी सरकार ने साबित किया है कि देश में जब स्थाई परिवर्तन के लिए कड़े और बड़े फैसले लिए जाते हैं कि तो देश उसके साथ साथ होता है. साथियों हमारी सरकार सिर्फ और सिर्फ विकास के मार्ग पर चल रही है. विकास के हमारे मंत्र का मूल है सबका साथ सबका विकास. और एक भारत श्रेष्ट भारत. वहीं जब हम सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं तो हम इसमें भारत के हर नागरिक हर क्षेत्र का पूर्ण विकास समाहित है. सबका विकास सिर्फ सरकार के प्रयासों से नहीं बल्कि सभी को साथ लेकर करना है. 

पीएम मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये बीजेपी के कार्यकर्ता का समर्पण ही है कि हर दिन हर वर्ष को शुभ बनाता है. कभी दो कमरो और दो सांसदों वाली पार्टी इतने बड़े स्तर पर राष्ट्रीय परिषद की बैठक कर रही है यह अद्भूत है. बीजेपी के हम सभी कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं कि हमें यह संस्कार दिए गए. यही संस्कार हमारे जीवन को निर्धारित कर रहे हैं. यह राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक है जो अटल जी के बिना हो रही है. उनका आशीर्दवाद हमारे साथ है. हमें देखकर उन्हें भी संतोष हो रहा है. बीते वर्ष बीजेपी के जिन कार्यकर्ताओं की विरोधियों की हिंसा की वजह से जान गंवानी पड़ी, उनके प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. आज आप कार्यकर्ताओं की वजह से हम इतनी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. देश के 16 राज्यों में या तो हम सरकार चला रहे हैं या फिर सरकार में शामिल हैं. पार्टी का प्रति आपका यह स्नेह बहुत मूल्यवान है. मैं आज सभी कार्यकर्ताओं को भी नमन करता हूं. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीते दो दिनों में राष्ट्रीय परिषद में कई अहम प्रस्ताव रखे गए. किसानों से जुड़े प्रस्ताव व नौजवानों को लेकर प्रस्ताव. हम इन प्रस्तावों का एक एक शब्द याद रखना चाहते हैं. इस चर्चा का इसलिए भी महत्तव है क्योंकि देश नए विश्वास के साथ बीजेपी को देख रहा है. बीते चार से साढ़े चार साल में जिस तरह से हम देश के राज्यों में स्थापित हुए हैं उससे यह  साबित होता है कि देश को नई ऊंचाई पर सिर्फ और सिर्फ बीजेपी ले जा सकती है. पहली बार ऐसा हुआ है कि केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है. हमें गर्व है कि हमपर एक भी दाग नहीं है. पहले की सरकार के कार्यकाल ने देश को बहुत अंधरे में धकेल दिया. भारत ने 2004 से 2014 तक घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोप में गवा दिए तो गलत नहीं होगा. 21वीं सदी की शुरुआत में यह दस साल बहुत महत्तवपूर्ण थे. 

-मिशन 2019 पर मंथन LIVE: पीएम मोदी बोले- हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं

-पीएम मोदी ने अधिवेशन में कहा कि आज मुझे बोलना का ज्यादा मन कर रहा है. 

-राष्ट्रीय अधिवेशन में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश की धरती पर किसी भी प्रकार के आतंकवाद को सहन नहीं किया जाएगा. पिछले 50 साल में जो नहीं हुआ वो 4 साल में हुआ है. देश की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है. 

-प्रस्ताव में कहा गया है कि वे केवल नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत को आधार बनाकर आपस में जुड़ रहे हैं.
अवसरवादी, विरोधाभासी महागठबंधन का एक हास्यास्पद संयोजन है. PM, BJP, NDA से टक्कर लेने के लिये बनाया जा रहा है.

-बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद में राजनीतिक प्रस्ताव पास कर दिया गया है, जिसमें विपक्ष के गठबंधन को अवसरवादी कहा गया है. 

-पीएम मोदी रामलीला मैदान में अधिवेशन को संबोधित करने के लिए पहुंच चुके हैं.

-दिल्ली के ऐतिहासिक राम लीला मैदान पर पांच साल बाद फिर बीजेपी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा है. सामान्य वर्ग के गरीबों को दस फीसदी आरक्षण एक ऐसे ब्रहास्त्र के रूप में काम करता दिख रहा है जिससे बीजेपी कार्यकर्ताओं के हौंसले बुलंद हैं.

- शुक्रवार को पीएम मोदी ने बीजेपी नेशनल काउंसिल बैठक के दौरान ध्वजारोहण किया था. 

शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह (Amit Shah) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) की तुलना पानीपत की लड़ाई से की थी. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि अगर चुनाव में हमारी हार होती है तो यह पानीपत की लड़ाई में मराठाओं की हार की तरह होगी. उन्होंने (Amit Shah) कहा कि चुनाव का परिणाम देश के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. यह विचारधाराओं की लड़ाई है. अमित शाह (Amit Shah) ने इस दौरान महागठबंधन की संभावनाओं को भी खारिज किया. उन्होंने (Amit Shah) कहा कि विपक्ष के पास फिलहाल नेतृत्व की कमी है. सभी विपक्षी पार्टियां अगर एक साथ आ रही हैं तो उसका एक कारण उनके निजी स्वार्थ हैं. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर पार्टी के रुख पर भी बात की.

अमित शाह ने कहा कि 2019 में भाजपा के नेतृत्व में राजग की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थी और 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं. 5 साल के अंदर भाजपा का गौरव दिन दोगुनी गति से बढ़ा है. अमित शाह ने कहा कि ये अधिवेशन भारतीय जनता पार्टी के देशभर में फैले कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प करने का अधिवेशन है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता अजेय योद्धा ‘मोदी' के नेतृत्व में चुनाव में जा रहे हैं.  ऐसे में कार्यकर्ताओं को जोश में बढ़ना चाहिए लेकिन होश नहीं खोना चाहिए . शाह ने कहा कि भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं है. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ समय से जो स्वयं जमानत पर हैं, जिन पर इनकम टैक्स का 600 करोड़ रुपए बकाया हो, ऐसे लोग मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. जनता की सूझबूझ बहुत ज्यादा है.

टिप्पणियां

VIDEO: अमित शाह ने राष्ट्रीय अधिवेशन में दिया संबोधन



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement