NDTV Khabar

क्या महाराष्ट्र में बनेगी सरकार? BJP का प्रतिनिधिमंडल आज राज्यपाल से करेगा मुलाकात

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर अब भी सस्पेंस बरक़रार है क्योंकि 13 दिन बाद  भी बीजेपी और शिवसेना के बातचीत ही शुरू नहीं हो पाई है जबकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल ख़त्म होने में सिर्फ़ 2 दिन ही बचे है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या महाराष्ट्र में बनेगी सरकार?  BJP का प्रतिनिधिमंडल आज राज्यपाल से करेगा मुलाकात

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किसानों के मुद्दे पर मंत्रियों की बैठक ली थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर अब भी सस्पेंस बरक़रार है क्योंकि 13 दिन बाद  भी बीजेपी और शिवसेना के बातचीत ही शुरू नहीं हो पाई है जबकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल ख़त्म होने में सिर्फ़ 2 दिन ही बचे है. वहीं बुधवार को बीजेपी ने 'अच्छी खबर' आने की बात कही थी और आज पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करने जा रहा है. बुधवार को जब बीजेपी-शिवसेना के नेताओं की मुलाकात हुई थी. हालांकि यह एक बैठक थी जिसे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किसानों की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए बुलाई थी. इस बैठक में शिवसेना के कोटे से बने मंत्री भी शामिल हुए. सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में सरकार गठन पर भी चर्चा हुई है. 24 अक्टूबर को आए नतीजों के बाद बीजेपी और शिवसेना नेताओं की यह पहली मुलाकात थी.


बैठक के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुंगटीवार ने कहा, ' आप पानी को अलग नहीं कर सकते हैं कितनी भी कोशिश कर लें. बीजेपी और शिवसेना साथ हैं'. इसके बाद उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी और शिवसेना के महायुति (गठबंधन) की ही सरकार बनेगी. इसके बाद बीजेपी के मंत्रियों ने सीएम फडणवीस से अलग से मुलाकात कर मंत्रिमंडल के बंटवारे भी चर्चा की. जिसमें शिवसेना की बराबर साझेदारी की मांग पर भी चर्चा हुई. 

q3qe5ouo

आपको बता दें कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने मिलकर बहुमत का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है. शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले की मांग कर दी. जिसके  मुताबिक ढाई साल शिवसेना और ढाई साल बीजेपी का मुख्यमंत्री होने की बात है. लेकिन बीजेपी ने साफ कर दिया कि पूरे पांच साल मुख्यमंत्री का पद उसी के पास रहेगा. 

 

अन्य बड़ी खबरें :

शिवसेना का BJP पर निशाना, कहा- पिछली सत्ता का उपयोग नई सत्ता के लिए 'थैली' बांटने में हो रहा

महाराष्ट्र के पूर्व CM बोले- अगर BJP-शिवसेना नहीं बना पाती है सरकार तो कांग्रेस और एनसीपी आए आगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बोले, अगर पार्टी ने हरियाणा में मजबूती से चुनाव लड़ा होता तो...

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement