क्या राहुल गांधी किसी 'गुप्त मिशन' पर हैं, विदेश यात्राओं की जानकारी संसद को देनी चाहिए : BJP

बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बार-बार विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है.

क्या राहुल गांधी किसी 'गुप्त मिशन' पर हैं, विदेश यात्राओं की जानकारी संसद को देनी चाहिए : BJP

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को विदेश के लिए रवाना हुए हैं

नई दिल्ली:

बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बार-बार विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है. पार्टी के प्रवक्ता जीएवएल नरसिम्हा राव (G. V. L. Narasimha Rao) ने कहा है कि राहुल गांधी को संसद में इसकी जानकारी देनी चाहिए. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा क्या महान रहस्य है कि राहुल गांधी लोकसभा सचिववालय को इसकी जानकारी नहीं दे सकते हैं. क्या वह विदेश में 'लग्जीरियस ट्रिप' (सैर-सपाटे) के लिए जाते हैं. राव ने पूछा, जनता का प्रतिनिधि और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता होने के नाते उनसे उम्मीद की जाती है कि वह इन यात्राओं की डिटेल दें बजाए इसके कि उन पर रहस्य का पर्दा डाले रहे हैं. नरसिम्हा राव ने इस बात की भी जानकारी दी कि राहुल गांधी पिछले 5 साल में 16 बार विदेश यात्राओं पर गए हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की इन विदेश यात्राओं का क्या रहस्य है? क्या वह किसी गुप्त मिशन में शामिल हैं जिसे देश और उनकी खुद को पार्टी को जानना चाहिए? इन 16 विदेश यात्राओं में 9 के बारे में कोई जानकारी नहीं है.  

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने जुलाई 2019 का सभी सांसदों को पत्र लिखा गया है. इसमें कहा गया है कि सभी सांसदों को अपनी विदेश यात्रा की जानकारी सचिवालय को देना चाहिए चाहे वह निजी ही क्यों न हो. 

आपको बता दें कि बीते सोमवार को ही राहुल गांधी विदेश यात्रा के लिए रवाना हुए हैं. राहुल ऐसे समय विदेश गए हैं जब कांग्रेस आर्थिक मंदी को लेकर बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध शुरू करने जा रही है. हालांकि पार्टी की ओर से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी इस समय 'मिडिटेशनल टूर' पर हैं. लेकिन वह मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा जरूर लेंगे.

कांग्रेस 1 नवंबर से 8 नवंबर के बीच देश भर में 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस करने करेगी. इसके अलावा 5 से 15 नवंबर के बीच देश के आर्थिक हालात को लेकर प्रदर्शन भी करेगी. इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे. इसमें दूसरी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने 23 अक्टूबर को दिए एक बयान में कहा था कि कांग्रेस जिला मुख्यालय और राज्यों की राजधानी में प्रदर्शन करेगी और सभी निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक लिए गए हैं. इससे पहले यह विरोध प्रदर्शन 15 से 25 अक्टूबर तक होना था कि विधानसभा चुनाव की वजह से योजना बदलनी पड़ गई. 

मोदी सरकार की योजना पर संघ में गतिरोध​

अन्य खबरें :

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने किया उन्हें याद, कहा- 'दादी, आप के फौलादी इरादे और...'

इस बॉलीवुड एक्टर का Tweet हुआ वायरल, कहा- अगले 10 साल तक चुनाव नहीं जीत सकते राहुल गांधी...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com