NDTV Khabar

भाजपा सरकार ने अपने शासन के दौरान लोगों का शोषण किया: कांग्रेस 

सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री राजस्थान गौरव यात्रा निकालने में व्यस्त है और जनता ने उन्हें पहले ही नकार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा सरकार ने अपने शासन के दौरान लोगों का शोषण किया: कांग्रेस 

कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर लगाया लोगों के लिए काम न करने का आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर अपने शासन के दौरान लोगों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी चुनाव में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच नहीं बल्कि प्रदेश की जनता और भाजपा के बीच है. ‘अगस्त क्रांति दिवस’ के उपलक्ष्य में कांग्रेस सेवा दल की ओर से तिरंगा यात्रा के समापन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री राजस्थान गौरव यात्रा निकालने में व्यस्त है और जनता ने उन्हें पहले ही नकार दिया है. उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में सत्ताधारी पार्टी को जनादेश नहीं मिलेगा. उन्होंने विश्वास जताया कि कांग्रेस पार्टी विजेता पार्टी के रूप में उभरेगी और प्रदेश में सरकार बनायेगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और पायलट ने अलबर्ट हाल से शुरू हुई यात्रा को हरी झंडी दिखाई. यात्रा का समापन मिर्जा इस्माइल रोड पर स्थित शहीद स्मारक पर हुआ. मार्च में पार्टी के सैंकडों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का PM पर बड़ा हमला, कहा- मोदी जी एक हारे हुए सेनापति, अंधकारमय है भविष्य

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया हो. इससे पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह उनकी तरह ‘श्मशान-कब्रस्तान और बांटने की राजनीति’ नहीं करती, बल्कि सभी धर्मों और जातियों का सम्मान करती है. दरअसल, मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना के शिलान्यास के मौके पर एक उर्दू दैनिक की खबर का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि कांग्रेस क्या मुस्लिम पुरूषों की पार्टी है या मुस्लिम महिलाओं की भी है? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम गर्व से कह सकते थे कि अगर कोई देश के हर धर्म, जाति और वर्ग को साथ लेकर चला है तो वह सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस है.


यह भी पढ़ें: 'मुसलमानों की पार्टी' वाली बात को कांग्रेस ने किया खारिज, बीजेपी ने साधा निशाना

हम सभी का आदर करते हैं. हम मोदी की तरह श्मशान ,कब्रस्तान और बांटने की राजनीति नहीं करते.’’तीन तलाक विरोधी कानून के बारे में तिवारी ने कहा, ‘‘हम तीन तलाक पर कानून के पक्ष में हैं. लेकिन जो इस विधेयक का जो मौजूदा स्वरूप है कि उससे महिलाओं का भला नहीं होने वाला है. इस विधेयक को ऐसे बनाना होगा जिससे महिलाओं का भला हो सके.’’ तिवारी ने कहा, ‘‘पूर्वांचल के लोगों को मोदी जी से उम्मीद थी कि किसानों के जो 12 हजार करोड़ रुपये बकाया है उसको दिए जाने की घोषणा करेंगे. आशा थी कि बंद मिलों एवं कारखानों के फिर से खोलने की तारीख की घोषणा करेंगे. आशा थी कि उत्तर प्रदेश में महिला विरोधी अपराधों के बढ़ते मामलों पर कुछ बोलेंगे.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: कांग्रेस के अंदर 'थैला छाप' नेता, चुनाव से पहले कहीं कुछ बोल न दें : सज्जन सिंह वर्मा

लेकिन उन्होंने इन पर कुछ नहीं बोला.’’उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री पूर्वांचल में बोल रहे थे, लेकिन आजमगढ़ के महान साहित्यकार राहुल सांस्कृत्यायन का उल्लेख करना भूल गए, वीर अब्दुल हमीद का नाम लेना भूल गए. गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले मासूम बच्चों के बारे में कुछ कहना भूल गए. उन्नाव के बलात्कार के आरोपी अपने विधायक को पार्टी से बाहर निकालने की हिम्मत नहीं कर पाए.’’

VIDEO: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना.

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री अपने भाषण में जिन उपलब्धियों का जिक्र कर रहे थे वो सबकुछ उधार का था. मनमोहन सिंह सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर पेश किया.’’ कांग्रेस नेता ने दावा किया कि ‘मोदी जी का तेवर एक हारे हुए सेनापति का था जिसकी सेना का अंधकारमय भविष्य नजर आ रहा है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement