केरल में बीजेपी को सरकार बनने की उम्मीद, अमित शाह ने कार्यकर्ताओं कमर कसने को कहा

केरल में बीजेपी को सरकार बनने की उम्मीद, अमित शाह ने कार्यकर्ताओं कमर कसने को कहा

बीजेपी प्रमुख अमित शाह (फाइल फोटो)

कोच्चि:

केरल में मौजूदा राजनीतिक माहौल को भाजपा के सत्ता में आने के लिए 'बेहद उपयुक्त' बताते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से अल्पसंख्यक वर्गों सहित विभिन्न वर्गों का समर्थन जुटाने के लिए विशेष प्रयास करने का अनुरोध किया ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जा सके।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अलुवा के पास भाजपा की केरल कोर समिति की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य पार्टी अध्यक्ष कुम्मणम राजशेखरन के नेतृत्व में निकाली गई ‘विमोचन यात्रा’ के लिए लोगों से ‘‘सकारात्मक’’ प्रतिक्रिया मिली है।

राज्य में जहां पार्टी अब तक ना तो लोकसभा और ना ही विधानसभा चुनावों में अपना खाता खोलने में सक्षम थी वहां मौजूदा राजनीतिक माहौल भाजपा के लिए ‘‘बहुत अनुकूल’’ है। उन्होंने कहा कि हाल में हुए निकाय चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा है और यात्रा को लेकर लोगों की ‘‘सकारात्मक प्रतिक्रिया’’ मिली है।

सूत्रों ने बताया कि शाह चाहते हैं कि पार्टी कार्यकर्ता इस माहौल का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें और राज्य में अल्पसंख्यक समुदाय सहित सभी वर्गों तक पहुंच बनाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वार्ड स्तर से शीर्ष स्तर तक पहुंचने के लिए कार्ययोजना तैयार करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अब लोगों में आत्मविश्वास पैदा करना होगा ताकि पार्टी सत्ता में आ सके।’’ बैठक के बाद संवाददाताओं को इससे अवगत कराते हुए राजशेखरन ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची तय करने के लिए पार्टी जल्द ही 15 सदस्यीय चुनाव समिति का गठन करेगी।