NDTV Khabar

बीजेपी गरीबों के लिए : पार्टी के मुख्यमंत्रियों को पीएम मोदी देंगे इस लक्ष्य पर आगे बढ़ने का मंत्र

144 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी गरीबों के लिए : पार्टी के मुख्यमंत्रियों को पीएम मोदी देंगे इस लक्ष्य पर आगे बढ़ने का मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की बैठक दिल्ली में रविवार को होगी.

खास बातें

  1. बीजेपी शासित राज्यों में नीतियों, कार्यक्रमों में एकरूपता रखने की कोशिश
  2. बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की बैठक दिल्ली में रविवार को
  3. गरीबी मिटाने के सरकार के कार्यक्रमों पर विस्तार से होगी चर्चा
नई दिल्ली: सभी बीजेपी शासित राज्यों में नीतियों और कार्यक्रमों में एकरूपता रखने की सीख के साथ पार्टी के मुख्यमंत्रियों की बैठक दिल्ली में होने जा रही है. रविवार शाम को पार्टी मुख्यालय पर होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मौजूद रहेंगे. बैठक में बीजेपी शासित सभी तेरह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पांच उप मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.

बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और संगठन महासचिव रामलाल भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि इससे पहले पिछले साल 27 अगस्त को यह बैठक हुई थी.

पार्टी नेताओं का कहना है कि इस तरह की बैठक से पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को लागू करने में एकरूपता रहती है. सभी राज्यों में आपसी सामंजस्य बना रहता है. साथ ही, पार्टी के उद्देश्य और कार्यक्रमों के बारे में स्पष्टता बनी रहती है. इन नेताओं के मुताबिक यह वर्ष गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है और इसीलिए इस बैठक में गरीबी मिटाने के सरकार के कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा होगी.

'गरीबों के लिए बीजेपी' - इस ध्येय के साथ पार्टी अपने आगे के कार्यक्रमों में पर चर्चा करेगी. बैठक में गरीब कल्याण की योजनाओं पर विस्तार से बात होगी. सामाजिक समावेश का दायरा बढ़ाने और सुशासन के जरिए पारदर्शिता लाने के उपायों पर भी बात की जाएगी.

बीजेपी नेताओं के मुताबिक राज्यों को नीतियों और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन का विस्तृत अनुभव है जिसे आपस में साझा करने से अन्य राज्य भी इसका लाभ उठा सकते हैं.

बीजेपी नेताओं का दावा है कि बीजेपी देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो हर तीन महीने में अपनी कार्यकारिणी की बैठक करती है. इसमें राजनीतिक, आर्थिक और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर प्रस्ताव पारित कर सरकार तथा पार्टी की नीतियों को स्पष्ट किया जाता है और विचारधारा के मुद्दों पर प्रतिबद्धता को दोहराया जाता है.

उनका कहना है कि मुख्यमंत्रियों की यह बैठक इसी का उदाहरण है कि बीजेपी किस तरह संगठन और सरकार में आपसी तालमेल को बढ़ाकर गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement