ममता बनर्जी को एक और झटका, BJP ने दार्जिलिंग नगर पालिका में बहुमत हासिल किया

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी ने अब राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका दिया है.

ममता बनर्जी को एक और झटका, BJP ने दार्जिलिंग नगर पालिका में बहुमत हासिल किया

मुकुल रॉय.

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी ने अब राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका दिया है. दरअसल, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के 17 पार्षदों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद शनिवार को भाजपा ने दार्जीलिंग नगर पालिका में बहुमत हासिल कर लिया है. तृणमूल कांग्रेस और उसके सहयोगी बिनॉय तमांग को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के एक गुट के नेता ने झटका दिया. पार्टी नेता मुकुल रॉय और दार्जीलिंग के सांसद राजू बिस्सा की उपस्थिति में ये सभी पार्षद भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए.  

पश्चिम बंगाल में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 3 की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

मुकुल रॉय ने कहा कि 32 सदस्यीय नगरपालिका में एक पार्षद की मृत्यु और दूसरे के इस्तीफा देने के बाद 30 सदस्य रह गए हैं. रॉय ने कहा, "जीजेएम के 17 पार्षदों के पार्टी में शामिल होने के साथ भाजपा के पास अब दार्जीलिंग नगरपालिका में बहुमत हासिल हो गया है". उन्होंने कहा कि पार्षदों ने दार्जीलिंग के जिला मजिस्ट्रेट को एक पत्र सौंपकर अपनी पार्टीगत निष्ठा में बदलाव की घोषणा की है. दार्जीलिंग के सांसद राजू बिस्सा ने कहा कि यह केवल शुरुआत है और भाजपा जल्द ही कलिम्पोंग, कर्सियांग और मिरिक नगरपालिकाओं को अपने नियंत्रण में लेगी. (इनपुट- IANS)

वीडियो: नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, पीएम मोदी को लिखा पत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com