दिल्ली के बजट में सभी वादों से पलट गई बीजेपी : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के बजट में सभी वादों से पलट गई बीजेपी : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (‏@ArvindKejriwal) पर लिखा, "बीजेपी ने (बिजली) दरों में 30 प्रतिशत कटौती का वादा किया था... उन्होंने ऐसा नहीं किया... यह 'यू-टर्न' किसलिए...? बीजेपी ने अपने लगभग सभी चुनावी वादों पर 'यू-टर्न' लिया है..."

अन्य ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने लिखा, "दिल्ली के बजट में इस बात का कोई ज़िक्र नहीं है कि दिल्ली के लोगों को सब्ज़ियों के बढ़ते दामों से कैसे राहत मिलेगी... इस बात का कोई ज़िक्र नहीं है कि दिल्ली में बिजली की सप्लाई कैसे सुधरेगी... इस बात का कोई ज़िक्र नहीं है कि पानी की किल्लत झेल रहे इलाकों में पानी की आपूर्ति कैसे होगी... टैंकर माफिया को कैसे नियंत्रित किया जाएगा... इस बात का कोई ज़िक्र नहीं है कि भ्रष्टाचार कैसे घटाया जाएगा, जो 'आप' की सरकार के जाने के बाद से बहुत बढ़ चुका है..."

अरविंद केजरीवाल ने यह भी लिखा, "द्वारका का वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट कई साल से काम नहीं कर रहा है... ओखला का प्लांट पानी की किल्लत की वजह से अपनी क्षमता से बेहद कम काम कर रहा है... इसके बावजूद दो नए वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट (की घोषणा)... क्या बीजेपी दिल्ली की समस्याओं को समझती भी है...?"

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को लोकसभा में दिल्ली का बजट पेश करते हुए कम बिजली खपत करने वालों को राहत देते हुए उनके बिजली बिलों पर सब्सिडी की घोषणा की। इसके अलावा बजट में पानी की समस्या के निदान के लिए नए ट्रीटमेंट प्लान्ट की घोषणा की गई है। बजट में किसी नए टैक्स का प्रावधान नहीं किया गया है, और रोहिणी में नए मेडिकल कॉलेज की भी घोषणा की गई है। बजट में राजधानी क्षेत्र में 20 नए स्कूल खोले जाने तथा नए कॉम्युनिटी टॉयलेट बनाए जाने, कामकाजी महिलाओं के लिए छह हॉस्टल बनाए जाने की बात भी कही गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com